भरतपुर के रुदावल में पानी का संकट,PHED विभाग के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2219518

भरतपुर के रुदावल में पानी का संकट,PHED विभाग के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Bharatpur News: भरतपुर में गर्मी का पारा बढ़ते ही पेयजल संकट खड़ा हो चुका है, रुदावल में पानी के लिए तरस रहे ग्रामीणों का सब्र अब टूट रहा है,लोगों ने PHED विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया है. 

 

PHED विभाग के खिलाफ ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन.

Bharatpur News: भरतपुर जिले में गर्मी से लोगों की परेशानियां बढ़ रहीं हैं, ऐसे में लोगों के कंठ प्यासे हैं, और पेयजलापूर्ति को लेकर लोग अब सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने लगे. इसी कड़ी में बुधवार को रूपवास में पीएचडी कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया.सड़क पर जाम लगाया.

पेयजल की काफी परेशानी हो रही 

गहनौली रुदावल मार्ग स्थित घाटा गांव की महिलाओं ने 8 दिन से चंबल परियोजना की पेयजल आपूर्ति नहीं होने पर जाम लगा दिया.जिसकी जानकारी मिलने पर गहनौली थाना पुलिस ने समझाइश कर जाम खुलवा दिया. घाटा गांव की महिलाओं ने बताया कि गांव में चंबल परियोजना से पेयजलापूर्ति होती है. लेकिन आठ दिन से पेयजलापूर्ति बाधित है.जिससे पेयजल की काफी परेशानी हो रही थी.

जिसको लेकर चंबल परियोजना के अधिकारियों को भी अवगत करवाया गया. उसके बावजूद स्थिति ज्यों की त्यों बनी रही.मजबूरन सांकेतिक जाम लगाकर प्रशासन का ध्यान आकर्षित करवाया गया है.अगर समस्या का समाधान नहीं करवाया गया तो पुनः प्रदर्शन किया जाएगा.जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

ऑफिस पर ताले लटके हुए थे

गौरतलब है कि जैसे जैसे गर्मी अपने तेवर दिखाना शुरू कर रही है, वैसे-वैसे लोगों के लिए जलापूर्ति की मांग भी बढ़ती जा रही है. लेकिन रुदावल कस्बे में न तो समय पर जलापूर्ति की जा रही है, और न ही समय पर कर्मचारी पहुंच रहे हैं. लोग पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं, वहीं ज़ब ग्रामीण मौके पर शिकायत करने पहुंचे तो ऑफिस पर ताले लटके हुए थे.

PHED विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी

ऐसे में आज ग्रामीणों ने PHED विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की एवं विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.वहीं, ग्रामीणों ने प्रशासन को खुली चेतावनी दी है कि अगर समय पर पानी की आपूर्ति नहीं की जाती है, तो ऑफिस के सामने धरना प्रदर्शन किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन एवं PHED विभाग की होगी.

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: मंच पर बेहोश होकर गिरे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, महाराष्ट्र के यवतमाल में दे रहे थे चुनावी भाषण,पढ़ें बड़ी खबरें

 

 

Trending news