राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर 32 पेटी विस्फोटक सहित 6 अपराधियों को पकड़ा, ये था मंसूबा
Advertisement

राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर 32 पेटी विस्फोटक सहित 6 अपराधियों को पकड़ा, ये था मंसूबा

राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस ने पटाखा बनाने की एक अवैध फेक्ट्री को पकड़ा है. भरतपुर की जुरहेरा थाना पुलिस ने गांव जीराहेड़ा के जंगलों में छापा के दौरान 6 लोगो को गिरफ्तार किया है . आरोपी अवैध रूप से यहां पर खेतों में एक अस्थाई शैल्टर बना कर पटाखा बना रहे थे. 

 

राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर 32 पेटी विस्फोटक सहित 6 अपराधियों को पकड़ा, ये था मंसूबा
Kaman: दिल्ली से सटे राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पटाखा बनाने की एक अवैध फेक्ट्री को पकड़ा है. भरतपुर की जुरहेरा थाना पुलिस ने गांव जीराहेड़ा के जंगलों में छापा मारकर 32 पेटी विस्फोटक सील पैक, 14 पेटी तैयार, 4 पेटी पटाखा बनाने का सामान, 20 लीटर ज्वलनशील पदार्थ, एक चक्की, 2 कट्टा गन्धक, पोटाश और पटाखा के लेबल रैपर सहित कच्चा माल जब्त कर 6 लोगो को गिरफ्तार किया है . आरोपी अवैध रूप से यहां पर खेतों में एक अस्थाई शैल्टर बना कर पटाखा बना रहे थे. एएसपी रघुवीर सिंह कविया के नेतत्व में जुरहेरा और डीएसटी टीम ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.
 
 
जुरहरा थाना पुलिस ने गुरुवार की शाम को राजस्थान-हरियाणा सीमा से सटे गांव जीराहेडा में अवैध आतिशबाजी बनाने की फैक्ट्री को पकडा है. मौके से पुलिस ने आतिशबाजी बनाने के काम आने वाला कच्चा माल, बनी हुई आतिशबाजी सहित अन्य उपकरणों को जप्त कर 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. थानाधिकारी जयप्रकाश सिंह ने बताया कि गुडगांवा कैनाल और हरियाणा बॉर्डर के बीच सडक पर स्थित एक शैल्टर में अवैध आतिशबाजी बनाने की फैक्ट्री का संचालन होने की सूचना पर शिकंजा कसा गया है.
मौके से साहिद पुत्र याकूब निवासी जीराहेडा थाना जुरहरा, सलमान पुत्र मजीद निवासी पिंगोर थाना पलवल, आदिल पुत्र याकूब निवासी लोनी जिला गाजियाबाद, अनिश पुत्र अस्पाक निवासी तिलपनी थाना सिंगावली जिला बागपत, आसिफ पुत्र याकूब निवासी बिलासपुरा जिला बागपत और मजीद पुत्र नूरमौहम्मद निवासी पिंगोर थाना पलवल को गिरफतार किया है. उक्त आरोपीयों के कब्जे से कार्यवाही के दौरान मौके से गंधक, पोटाश, पिसा हुआ कोयला, एक कैन में कैमिकल, पिसाई की चक्की, अर्द्ध निर्मित आतिशबाजी, बनी हुई आतिशबाजी के कार्टून के अलावा पैकिंग के लिये रैपर तथा खाली कार्टून और तुलाई के लिये कांटा जप्त किया है. थानाधिकारी ने बताया कि गिरफतार किये गये आरोपीयों से उनके अन्य साथीयों की जानकारी जुताई जाएगी कि वह इस विस्फोटक कहां से खरीदकर लाये थे और यहां पर अवैध पटाखे बनाफर उनको कहां पर बेचने वाले थे.

भरतपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- भगवान की मूर्ति पर दिखे लंपी बीमारी के लक्षण, दर्शन के लिए मंदिर में भीड़ उमड़ पड़ी

 

Trending news