Barmer: ग्रामीण ओलम्पिक खेलों से निखरेंगी गांव-ढाणी की प्रतिभाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1348934

Barmer: ग्रामीण ओलम्पिक खेलों से निखरेंगी गांव-ढाणी की प्रतिभाएं

पंजाब कांग्रेस प्रभारी व विधायक हरीश चौधरी ने शुभारम्भ किया. विधायक चौधरी ने बायतु उपखंड मुख्यालय पर राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों का ध्वजारोहण कर विधिवत शुभारंभ किया.

हरीश चौधरी ने किया राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक का शुभारम्भ

Barmer: बाड़मेर के बायतु उपखंड क्षेत्र में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों के द्वितीय चरण में ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं का पंजाब कांग्रेस प्रभारी व विधायक हरीश चौधरी ने शुभारम्भ किया. विधायक चौधरी ने बायतु उपखंड मुख्यालय पर राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलों का ध्वजारोहण कर विधिवत शुभारंभ किया. इसी तरह उन्होंने गिड़ा ब्लॉक स्तरीय खेलों की भी शुरुआत की. गिड़ा मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राजस्थान सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री व पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी ने कहा कि राजीव गांधी ओलंपिक खेलों के लिए ना उम्र की कोई सीमा है और ना ही अन्य किसी तरह के बंधन, ग्रामीण क्षेत्र में जनता इन खेलों के माध्यम से अपने परंपरा और अनुशासन की झलक दिखा रहें है. चौधरी ने सभी खिलाड़ियों को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी.

चौधरी ने बताया कि बायतु की प्रतिभाओं ने अपनी मेहनत और लगन से प्रदेश और देश में अपनी एक अलग पहचान बनायी हैं. उन्होंने कहा कि हमें पूरा विश्वास हैं की इन ग्रामीण ओलम्पिक खेलों से गांव ढाणी की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा. उन्होंने कहा कि राज्य खेलों को लेकर राज्य सरकार द्वारा प्रोत्साहन दिया जा रहा है, जिसके माध्यम से विभिन्न भर्तीयों में भी मौका दिया जा रहा है. विधायक चौधरी ने कहा कि इन प्रतियोगिताओं में पंचायत स्तरीय खेलों के विजेता खिलाड़ी भाग लेंगे, जिसके बाद जिला स्तर पर अपना हुनर दिखाएंगे.

गिड़ा में आयोजित ओलंपिक खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ कार्यक्रम के अवसर पर पूर्व राजस्व मंत्री एवं बायतु विधायक हरीश चौधरी ने खोखसर पश्चिम एवं पटाली नाडी के बीच खेले गये पूरे मैच को देखा और खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन किया. उन्होंने शूटिंग बाल मैच की सर्विस कर खेल का शुभारंभ किया. इस दौरान सतीश कुमार अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी गिडा़ ने अपने प्रतिवेदन में बताया कि ब्लॉक में छ: खेलों में 36 ग्राम पंचायतों के 1676 खिलाड़ी भाग ले रहें हैं.

प्रधान सिमरथा राम चौधरी ने सभी प्रतिभागियों से ग्रामीण ओलम्पिक खेल प्रतियोगिताएं आपसी भाईचारे एवं खेल भावना से खेलने का आह्वान किया. स्थानीय सीनियर स्कूल के खेल मैदान पर आयोजित कार्यक्रम में उपखण्ड अधिकारी जगदीश सिंह आशिया, वर्ताधिकारी जग्गुराम पुनिया, बायतु सीबीईओ पीयूष कुमार, गिड़ा सीबीईओ छतीश कुमार लेगा व विकास अधिकारी अमित कुमार समेत उपखण्ड स्तर के अधिकारी व जनप्रतिनिधिगण मौजूद रहें. वहीं गिडा़ के कार्यक्रम में जानकी चौधरी प्रधान गिडा़, टीकमाराम लेघा पूर्व उप प्रधान बायतु, किशन दान सीबीईओ समेत गणमान्य लोग मौजूद रहें.

बाड़मेर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

अन्य खबरें

राजस्थान की इस दरगाह के गुंबद में निकलती थी शक्कर, अजान के साथ होती है आरती, चढ़ता है नारियल 

हैंडसम IAS अतहर आमिर ने होने वाली दुल्हनिया महरीन संग काटा केक, लोग बोले- सो रोमांटिक

Trending news