International yoga day: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां जोरो पर, कैलाश चौधरी यहां रहेंगे योग गुरु की भूमिका में
Advertisement

International yoga day: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां जोरो पर, कैलाश चौधरी यहां रहेंगे योग गुरु की भूमिका में

International yoga day: अंतर्राष्टीय योग दिवस को लेकर बाड़मेर में तैयारियां जोरों पर हैं, किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी बाड़मेर विश्व योग दिवस के मौके पर योग गुरू की भूमिका का निभाएंगे. लोगों से शामिल होने की अपील की गई है.

 

International yoga day: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारियां जोरो पर, कैलाश चौधरी यहां रहेंगे योग गुरु की भूमिका में

International yoga day: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री कैलाश चौधरी बाड़मेर जिला मुख्यालय पर स्थित आदर्श स्टेडियम में योगाभ्यास करवाएंगे. सांसद चुने जाने व केंद्रीय मंत्री बनने के बाद कैलाश चौधरी पहली बार बाड़मेर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम पर उपस्थित रहेंगे.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी राजधानी दिल्ली में कृषि मंत्रालय के विभिन्न कार्यक्रमों या देश के अलग-अलग हिस्सों में आयोजित योग दिवस कार्यक्रमों में सम्मिलित होते रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी निजी जीवन में भी सुबह जल्दी प्रतिदिन योगाभ्यास करते हैं और योग दिवस कार्यक्रमों में भी कैलाश चौधरी खुद योग गुरु की भूमिका में मंच पर आमजन को योग करवाते हैं.

इसको लेकर वे समय-समय पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर फोटो भी शेयर करते हैं. कैलाश चौधरी का कहना है कि वर्तमान समय के भागदौड़ भरे जीवन में हमारी जीवन शैली को बेहतर बनाए रखने तथा शारीरिक व मानसिक रूप से फिट रहने के लिए योग अति आवश्यक है. इसीलिए हमें योग को हमारी जीवनशैली में शामिल करना चाहिए.

कार्यक्रम में शामिल होने की अपील 

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने बुधवार 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर आदर्श स्टेडियम बाड़मेर में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में स्थानीय आमजन से अधिकाधिक संख्या में भाग लेने की अपील की है. कैलाश चौधरी ने कहा कि योग हमारी प्राचीन भारतीय आध्यात्मिक एवं सांस्कृतिक धरोहर है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत की पहल पर ही यूएनओ ने इसे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मनाने की शुरुआत की है.

 इसीलिए भारत और भारत वासियों को इसमें बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए नेतृत्व करता की भूमिका निभानी चाहिए.उन्होंने कहा कि मैं स्थानीय क्षेत्र वासियों एवं आमजन से अपील करता हूं कि 21 जून को सुबह अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में अधिकाधिक संख्या में भाग लें.

ये भी पढ़ें- Adi Purush: राजस्थान में फिल्म आदि पुरुष को बैन करने की मांग, DGP से मिला सर्व ब्राह्मण महासभा का दल

 

Trending news