करौली में शहीद हुए होमगार्ड जवान नेमाराम का हुआ अंतिम संस्कार, परिवार ने की ये मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1228718

करौली में शहीद हुए होमगार्ड जवान नेमाराम का हुआ अंतिम संस्कार, परिवार ने की ये मांग

करौली जिले के हिंडौनसिटी में खनन विभाग में कार्यरत होमगार्ड के जवान शहादत के बाद आज उनका पार्थिव देह उनके पैतृक गांव बाड़मेर जिले के गिराब पहुंचा. गार्ड ऑफ ऑनर के बाद राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया.

करौली में शहीद हुए होमगार्ड जवान नेमाराम का हुआ अंतिम संस्कार, परिवार ने की ये मांग

Sheo: करौली जिले के हिंडौनसिटी में खनन विभाग में कार्यरत होमगार्ड के जवान शहादत के बाद आज उनका पार्थिव देह उनके पैतृक गांव बाड़मेर जिले के गिराब पहुंचा. गार्ड ऑफ ऑनर के बाद राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया. होमगार्ड जवान नेमाराम जयपाल पिछले करीब 4 वर्षों से खनिज विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे थे और करीब 3 माह पहले उनका स्थानांतरण करौली के हिंडौन सिटी में हुआ था.

कुछ दिन पहले स्टोन माफिया अवैध खनन कर रहे थे. इस दौरान खनन विभाग की टीम ने पीछा कर ट्रक को रुकवाया और बाड़मेर निवासी होमगार्ड जवान नेमाराम, खेताराम और हिंगलाज राम तीनों उस ट्रक में बैठकर उसे विभाग कार्यालय ले जा रहे थे. इस दौरान बीच रास्ते में ट्रक पलटी खा गई, जिससे ट्रक के नीचे दबने से नेमाराम की मौत हो गई और 2 जवान घायल हो गए. जिसके बाद पुलिस ने शव को करौली जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखा था और परिजनों को इतला दी. 

नेमाराम के परिजन कल करौली पहुंचे और आज सवेरे नेमाराम का शव उनके पैतृक गांव गिराब पहुंचा. जहां पर होमगार्ड के जवानों और पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया और उसके बाद राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान पूरे क्षेत्र में शोक की लहर है और उनकी अंतिम यात्रा में सैकड़ों लोग शामिल हुए. गौरतलब है कि नेमाराम की कुछ दिन बाद शादी होनी थी, जिसको लेकर घर में शादी की तैयारियां चल रही थी. नेमाराम के परिजनों और क्षेत्र के लोगों ने उस को शहीद का दर्जा तथा उसके परिजन को सरकारी नौकरी व आर्थिक मुआवजे की मांग की है.

यह भी पढे़ं- पिता के नाम बेटी का एक ऐसा ख़त, जिसे पढ़कर किसी भी बाप की आंखों में आंसू आ जाएं

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news