सेना में ‘अग्निपथ भर्ती ‘ के खिलाफ हरीश चौधरी ने केंद्र पर साधा निशाना , बोले- देश के युवाओं की अग्नि परीक्षा आखिर कब तक ?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1222218

सेना में ‘अग्निपथ भर्ती ‘ के खिलाफ हरीश चौधरी ने केंद्र पर साधा निशाना , बोले- देश के युवाओं की अग्नि परीक्षा आखिर कब तक ?

पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी ने थल सेना, नौसेना और वायुसेना में सैनिकों की भर्ती के लिए केंद्र की मोदी सरकार द्वारा ‘अग्निपथ योजना’ शुरू किए जाने को लेकर गुरुवार को केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वन रैंक वन पेंशन के धोखे के बाद अब केंद्र की भाजपा सरकार ऑल रैंक ऑल पेंशन  की राह पर चल रही हैं. साथ ही कहा कि 21 साल की उम्र में जबरन रिटायरमेंट का  मतलब जवानी में ही भूतपूर्व होने का अभूतपूर्व अनुभव कराने की योजना हैं अग्निपथ.

बाड़मेर में आज हरीश चौधरी ने अग्निपथ योजना को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ हमला.

Baytoo: केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती में अग्निपथ योजना का बाड़मेर जिले में विरोध होना शुरू हो गया है. बाड़मेर में आज हरीश चौधरी ने केंद्र सरकार के खिलाफ हमला किया. अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पंजाब प्रभारी और पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी ने थल सेना, नौसेना और वायुसेना में सैनिकों की भर्ती के लिए केंद्र की मोदी सरकार द्वारा ‘अग्निपथ योजना’ शुरू किए जाने को लेकर गुरुवार को केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वन रैंक वन पेंशन के धोखे के बाद अब केंद्र की भाजपा सरकार ऑल रैंक ऑल पेंशन  की राह पर चल रही हैं.

उन्होंने बताया कि इसके तहत सेना में भी ठेका व्यवस्था से भर्ती करना और 21 साल की उम्र में जबरन रिटायरमेंट का  मतलब जवानी में ही भूतपूर्व होने का अभूतपूर्व अनुभव कराने की योजना हैं अग्निपथ.हरीश चौधरी ने पीएम नरेंद्र मोदी से सवाल किया है कि देश के युवाओं की अग्नि परीक्षा आखिर कब तक मोदी जी ? उन्होंने बताया कि, देश में लोग पहले ही बढ़ती गरीबी, महंगाई, युवा बेरोजगारी एवं सरकार की गलत नीतियों व केंद्र सरकार की अहंकारी कार्यशैली आदि से दुःखी और त्रस्त हैं.

ऐसे में सेना में नई भर्ती को लेकर युवा वर्ग में फैली बेचैनी अब निराशा उत्पन्न कर रही है. केंद्र की मोदी सरकार तुरन्त अपने फैसले पर पुनर्विचार करे. गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए लाई गई अग्नीपथ योजना का देशभर में युवा विरोध कर रहे हैं वही इस योजना के बाद विपक्ष भी मोदी सरकार की एकजुट होकर घेराबंदी रहा है.

ये भी पढ़ें- कुकर्म और मारपीट के मामलों में कार्रवाई की मांग को लेकर दलित समुदाय बैठा धरने पर

बता दें कि अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पंजाब प्रभारी और पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी ने लगातार सेना में भर्ती की मांग कर रहे हैं. कांग्रेस के पंजाब प्रभारी और पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चौधरी ने सेना में भर्ती की मांग को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को भी पत्र लिख चुके हैं. राजस्थान में नागौर, सीकर, चूरू, झुंझनूं, अलवर, भरतपुर और जयपुर से बड़ी संख्या में युवा सेना में भर्ती होते हैं. कोरोना की वजह से भर्ती रैलिया बंद थी. लेकिन अब मोदी सरकार अग्निपथ स्कीम लाई है. 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Trending news