Gudamalani: छात्रों ने स्कूल पर ताला जड़ किया प्रदर्शन, शिक्षक का ट्रांसफर रद्द करने की उठाई मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1331862

Gudamalani: छात्रों ने स्कूल पर ताला जड़ किया प्रदर्शन, शिक्षक का ट्रांसफर रद्द करने की उठाई मांग

बाड़मेर जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय माणकी में व्याख्याता के ट्रांसफर के बाद गुस्साए छात्र और परिजन स्कूल गेट पर ताला जड़कर विरोध प्रदर्शन कर रहे है.

स्कूल पर ताला जड़ किया प्रदर्शन

Gudamalani: बाड़मेर जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय माणकी में व्याख्याता के ट्रांसफर के बाद गुस्साए छात्र और परिजन स्कूल गेट पर ताला जड़कर विरोध प्रदर्शन कर रहे है. बता दें कि स्कूल के राजनीति विज्ञान के व्याख्याता रामचंद्र विश्नोई का राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय माणकी से पनोरिया स्कूल में तबादला कर दिया गया, जिसके बाद विद्यार्थी और अभिभावक ट्रांसफर रद्द करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए. 

स्कूल गेट पर ताला जड़कर विद्यार्थी करीब 5 किलोमीटर पैदल चलकर धोरीमन्ना प्रधान इंदु बाला बिश्नोई के आवास पहुंचे और प्रधान के द्वार पर धरने पर बैठ गए और व्याख्याता रामचंद्र के तबादले को निरस्त करने की मांग करने लगे. इतना ही नहीं सिसावा-अरणियाली सड़क मार्ग को पूरी तरह से जाम करके सड़क पर धरने पर बैठ गए है और काले झंडे हाथों में लेकर तबादला निरस्त करने की मांग कर रहे हैं और सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे है. 

छात्रों का आरोप है कि स्कूल में मात्र दो व्याख्याता थे उनमें से एक का तबादला कर दिया गया, जिस कारण उनकी पढ़ाई चौपट हो रही है. पूर्व में भी कई अध्यापकों के पद रिक्त चल रहे हैं, उन्हें भरने के बजाय शिक्षकों का तबादला करना उचित नहीं है. छात्रों का अगर व्याख्याता रामचंद्र का तबादला निरस्त नहीं किया जाता है तो हमें हमारी तीसरी लौटा दी जाए, उसी मांग को लेकर विद्यार्थी धरने पर बैठे है. सूचना के बाद शिक्षा विभाग के अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी रूप सिंह जाखड़ मौके पर पहुंचे और छात्रों से समझाइश की, लेकिन छात्र उनकी बात से सहमत नहीं है. 

यह भी पढ़ें - PM Kisan Yojna: पीएम किसान सम्मान निधि पर केंद्र सरकार की राज्यों से अहम बैठक, लिया ये फैसला

छात्रों का कहना है कि तुरंत प्रभाव से व्याख्याता रामचंद्र का तबादला निरस्त किया जाए और अन्य रिक्त पदों को भी आज ही भरा जाए, जब तक लिखित में आश्वासन नहीं दिया जाएगा, तब तक छात्रों का कहना है कि धरना जारी रहेगा. गौरतलब है कि बाड़मेर जिले में कुल 930 उच्च माध्यमिक विद्यालय है, जिनमें 15,248 पद स्वीकृत है, उनमें से 9841 व्याख्याता कार्यरत है, जिनमें से कईयों के हाल ही में तबादले हो गए है. पूर्व में भी 5,409 पद रिक्त चल रहे हैं और अब तबादले होने के बाद रिक्त पदों की संख्या और ज्यादा बढ़ गई है, ऐसे में छात्र अपने भविष्य को देखते हुए पढ़ाई चौपट नहीं हो उसके लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे है.

बाड़मेर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

बाथरूम से ही विद्या बालन ने शेयर कर दिया बाथटब का ऐसा वीडियो, लोग बोले- ऊ ला ला

जोधपुर की बेटी सुहासिनी ने रचा इतिहास, केंद्रीय मंत्री पिता का सीना हुआ चौड़ा

किसान नेता रामपाल जाट का शेखावत पर निशाना, कहा- ERCP पर विवाद करें खत्म और PM मोदी का वादा करें पूरा

Trending news