Barmer: संभागीय आयुक्त ने बाड़मेर जिला कारागृह का किया निरीक्षण, वीडियो वायरल पर जानें क्या कहा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1498382

Barmer: संभागीय आयुक्त ने बाड़मेर जिला कारागृह का किया निरीक्षण, वीडियो वायरल पर जानें क्या कहा

Barmer: बाड़मेर जिला कारागृह में लगातार अवांछनीय गतिविधियों की मिल रही शिकायतों के बाद शुक्रवार को जोधपुर संभागीय आयुक्त व बाड़मेर जिले के प्रभारी सचिव के सी मीणा ने जेल का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और उचित दिशा निर्देश दिए.

Barmer: संभागीय आयुक्त ने बाड़मेर जिला कारागृह का किया निरीक्षण, वीडियो वायरल पर जानें क्या कहा

Barmer: संभागीय आयुक्त व प्रभारी सचिव ने बाड़मेर अतिरिक्त जिला कलेक्टर व जेल प्रशासन के अधिकारियों के साथ जेल में भोजन, व्यवस्था,साफ-सफाई,तलाशी अभियान मेडिकल सुविधा व विधिक जानकारियों का बारीकी से निरीक्षण किया. कैदियों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को सुना इस दौरान संभागीय आयुक्त के सी मीणा ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि बाड़मेर जेल का वार्षिक निरीक्षण किया. 

निरीक्षण के दौरान जेल प्रशासन द्वारा बंदियों के लिए माकूल व्यवस्थाएं पाई गई. संभागीय आयुक्त केसी मीणा ने बताया कि बाड़मेर जेल में 213 बंदी है. बाड़मेर जेल में पिछले दिनों कैदियों द्वारा मोबाइल और वीडियो वायरल के मामले के सवाल पर संभागीय आयुक्त ने कहा कि समय-समय पर ऐसी गतिविधियों की शिकायत मिलने पर औचक निरीक्षण किया जाता है और आगे भी इस तरह के कोई भी शिकायत प्राप्त होने पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

साथ ही उन्होंने जेल प्रशासन को सरकार द्वारा हाल ही में जारी की गई कोरोना एडवाइजरी की सख्त पालना करवाने की दिशा निर्देश दिए हैं.

अपने 2 दिवसीय बाड़मेर दौरे के दौरान संभागीय आयुक्त व प्रभारी सचिव केसी मीणा ने जेल निरीक्षण के अलावा बाड़मेर उपखंड कार्यालय का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. पेंडिंग मामलों को निपटाने व आमजन को राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप लाभ पहुंचाने के निर्देश दिए. संभागीय आयुक्त के साथ अतिरिक्त जिला कलेक्टर सुरेंद्र पुरोहित सहित प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: राजस्थान में भैंस चोर गिरोह काफी सक्रिय, छीतोली गांव से 6 भैंस चोरी, एक महीने में चौथी बार हुई चोरी

 

Trending news