सचिन पायलट के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर होगा आयोजित, युवा रक्तदान कर देंगे बधाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1333720

सचिन पायलट के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर होगा आयोजित, युवा रक्तदान कर देंगे बधाई

Barmer: युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ ने बताया कि 7 सितम्बर को बाड़मेर स्थित राजकीय चिकित्सालय में प्रात: 9 बजे से सचिन पायलट के जन्मदिवस पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है.

सचिन पायलट के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर होगा आयोजित, युवा रक्तदान कर देंगे बधाई

Barmer: युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ ने बताया कि 7 सितम्बर को बाड़मेर स्थित राजकीय चिकित्सालय में प्रात: 9 बजे से पूर्व उपमुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट के जन्मदिवस पर विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है.

रक्तदान शिविर का पोस्टर विमोचन
रक्तदान शिविर का पोस्टर विमोचन करते हुए राठौड़ ने रक्तदान का महत्व बताते हुआ कहा कि हर तीन माह में एक बार रक्तदान करना चाहिए. इससे आपके शरीर में आयरन की मात्रा ठीक बनी रहती है, जिसके कारण दिल संबंधी बीमारियां नहीं होती है. अगर आप रक्त दान करेंगे तो आपके शरीर में खून के नए कण बनेंगे, जिससे आपका स्वास्थ्य सही रहेगा.

सचिन पायलट के जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान
रक्त दान करने से ब्लड प्रेशर सामान्य और कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम रहता है. राजकीय अस्पताल के ब्लड बैंक में ब्लड की सुचारू व्यवस्था बनाए रखने के लिए कांग्रेस पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं ने संकल्प लिया है कि पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट के जन्मदिन के अवसर पर रक्तदान कर उनकी लम्बी आयु की कामना की जायेगी.

टीम आजाद बाड़मेर के संयोजक मुलतान सिंह महाबार रक्तदान शिविर को सफल बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रक्तदान करने की अपील की. इससे किसी भी जरूरतमंद को बल्ड की आवश्यकता होने पर उनकी मदद की जा सकेगी. ज्यादातर लोगों को रक्तदान के फायदों के बारे में पता ही नहीं है.

ये भी पढ़ें- लापरवाही ने ले ली जान: महिला को जहरीले जीव ने काटा, घरेलू उपचार के बाद कर बैठे भूल और हो गया हादसा

इस बारे में जागरूकता फैला कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को रक्तदान के प्रति प्रोत्साहित किया जायेगा. सचिन पायलट के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर में स्थानीय जन प्रतिनिधी, छात्र नेता, पार्टी पदाधिकारी ,विभिन्न सामाजिक संस्थाएं और जिले भर से युवा कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे.

Trending news