बाड़मेर: पूर्व मंत्री व विधायक हरीश चौधरी ने चीलानाड़ी नव क्रमोन्नत विद्यालय का किया उद्घाटन
Advertisement

बाड़मेर: पूर्व मंत्री व विधायक हरीश चौधरी ने चीलानाड़ी नव क्रमोन्नत विद्यालय का किया उद्घाटन

विधायक चौधरी ने कहा कि शिक्षा के बिना कोई भी समाज आगे नहीं बढ़ सकता. शिक्षित व्यक्ति को अपने आस-पास हो रहे बदलावों की जानकारी होती है और वह चुनौतियों का मुकाबला आसानी से कर सकता है. चौधरी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में विकास के लिए वे हर संभव प्रयास कर रहें हैं, इसके लिए बजट की किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी.

बाड़मेर: पूर्व मंत्री व विधायक हरीश चौधरी ने चीलानाड़ी नव क्रमोन्नत विद्यालय का किया उद्घाटन

Baytu News: बाड़मेर जिले के बायतु उपखण्ड क्षेत्र के कानोड़ में रविवार को राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय चीलानाड़ी के उच्च माध्यमिक विद्यालय में क्रमोन्नत होने पर उद्घाटन समारोह आयोजित हुआ. समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व कैबिनेट मंत्री व स्थानीय विधायक हरीश चौधरी शरीक होकर शिलालेख का फीता काटकर उद्घाटन किया गया. इस मौके पर पूर्व मंत्री व विधायक हरीश चौधरी ने उद्बोधन में कहा कि शिक्षा जीवन का एक अभिन्न अंग है. उन्होंने कहा कि अपने स्वयं पर विश्वास रखे और जीवन में ईमानदारी से जिस क्षेत्र में आगे बढ़ने की रूचि है, उस क्षेत्र में कठिन मेहनत व श्रम से जीवन में सफलता के मार्ग प्रशस्त होंगे.

विधायक चौधरी ने कहा कि शिक्षा के बिना कोई भी समाज आगे नहीं बढ़ सकता. शिक्षित व्यक्ति को अपने आस-पास हो रहे बदलावों की जानकारी होती है और वह चुनौतियों का मुकाबला आसानी से कर सकता है. चौधरी ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में विकास के लिए वे हर संभव प्रयास कर रहें हैं, इसके लिए बजट की किसी प्रकार की कमी नहीं आने दी जाएगी. जहां-जहां आवश्यकता महसूस हुई उन स्कूलों को क्रमोन्नत किया गया, वहीं उन्होंने कहा कि शिक्षा, चिकित्सा व पंचायतीराज में विकास कार्य करवाने कसर नहीं रखी. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान के बजट में गहलोत सरकार प्रदेश में कर सकती है पेयजल जीरो बिल पॉलिसी का एलान

भविष्य में भी स्थानीय क्षेत्र क विकास के लिए प्रयास निरंतर जारी रहेंगे. विधायक चौधरी ने स्थानीय बालक-बालिकाओं के अध्ययन के लिए विद्यालय में एक लाइब्रेरी बनाने की घोषणा की। इस मौके पर गिड़ा प्रधान जानकी देवी, पूर्व प्रधान व कांग्रेस के विरिष्ठ नेता लक्ष्मण राम डेलू, सीबीईओ सतीश कुमार लेगा, स्थानीय सरपंच देरावर सिंह, पंचायत समिति सदस्य गंगाराम गोदारा समेत स्थानीय ग्रामीण व जनप्रतिनिधि मौजूद रहे. इससे पहले पूर्व मंत्री व विधायक हरीश चौधरी ने सिद्ध श्री खेमा बाबा मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शरीक होकर सभी भक्तगणो के साथ मंदिर के दर्शन लाभ लेकर क्षेत्रवासियो को शुभकामनाएं दी.

Trending news