शिव: बिजली आपूर्ति समय पर नहीं मिलने से किसान परेशान, विद्युत ऑफिस पर ताला जड़कर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1418723

शिव: बिजली आपूर्ति समय पर नहीं मिलने से किसान परेशान, विद्युत ऑफिस पर ताला जड़कर किया प्रदर्शन

Sheo: बाड़मेर जिले के शिव भूखंड क्षेत्र में लगातार किसानों को विद्युत आपूर्ति समय पर नहीं मिलने से परेशान किसानों ने भाजपा नेता खंगार सिंह सोढा और गिरधर सिंह कोटड़ा के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने शिव विद्युत विभाग कार्यालय पर ताला जड़कर विरोध प्रदर्शन किया. 

विद्युत ऑफिस पर ताला जड़कर किया प्रदर्शन

Sheo: बाड़मेर जिले के शिव भूखंड क्षेत्र में लगातार किसानों को विद्युत आपूर्ति समय पर नहीं मिलने से परेशान किसानों ने भाजपा नेता खंगार सिंह सोढा और गिरधर सिंह कोटड़ा के नेतृत्व में सैकड़ों किसानों ने शिव विद्युत विभाग कार्यालय पर ताला जड़कर विरोध प्रदर्शन किया. इसके साथ ही उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर किसानों को और रबी की बुवाई के सीजन में समय पर विद्युत सप्लाई करने की मांग की है. 

गौरतलब है कि किसानों ने 15 दिन पहले विद्युत विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन देकर रबी फसल की बुवाई के लिए इस सीजन में 6 घंटे विद्युत सप्लाई समय पर देने के लिए आग्रह किया था. सरकार किसानों को 6 घंटे बिजली सप्लाई करने के दावे करती है लेकिन लगातार किसानों को 2 से 3 घंटे ही बिजली सप्लाई की जा रही है. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Forest Guard Admit Card Download 2022: राजस्थान वनपाल और वनरक्षक भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

जिससे रबी की फसल बुवाई करने में किसानों को परेशानी आ रही है, जिसके बाद आज आक्रोशित किसानों ने विद्युत विभाग ऑफिस पर ताला जड़कर घेराव कर प्रदर्शन किया. जिसके बाद उपखंड अधिकारी महावीर सिंह जोधा ने किसानों के साथ वार्ता कर जल्द समस्या समाधान का आश्वासन दिलाया. 

किसानों का कहना है कि शिव क्षेत्र के लोग कृषि पर आधारित जीवन यापन करते हैं और समय पर अगर विद्युत विभाग ने विद्युत सप्लाई नहीं दी, तो किसान बुवाई नहीं कर पाएंगे. इससे आक्रोशित होकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है. इस दौरान भाजपा नेता खंगार सिंह सोढा गिरधर सिंह कोटडा सहित सैकड़ों की संख्या में किसान उपस्थित रहे.

खबरें और भी हैं...

राजस्थान सरकार ने प्रतापगढ़ के 6000 किसानों को सौंपा अफीम की खेती का लाइसेंस, 5 नवंबर तक जारी रहेगी यह प्रक्रिया

राजस्थान के 'जलियांवाला बाग' मानगढ़ धाम में पहुंचेंगे PM Modi, 3 प्रदेश के CM भी होंगे शामिल

Aaj Ka Rashifal: आज मीन की शादी के लिए आएगा रिश्ता, कर्क राशि की प्यार की तलाश होगी खत्म

Trending news