बाड़मेर न्यूज: मतगणना कार्मिकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित, दिए गए ये निर्देश
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1983130

बाड़मेर न्यूज: मतगणना कार्मिकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित, दिए गए ये निर्देश

राजस्थान न्यूज: जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार पुरोहित ने मतगणना कार्य को पूर्ण मुस्तैदी के साथ गम्भीरता पूर्वक सम्पन्न करने के निर्देश दिए हैं.

बाड़मेर न्यूज: मतगणना कार्मिकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित, दिए गए ये निर्देश

बाड़मेर न्यूज: बाड़मेर जिले में विधानसभा आम चुनाव 2023 के शांति पूर्ण मतदान संपन्न होने के बाद अब निर्वाचन विभाग मतगणना की तैयारी में जुट गया है. मंगलवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय स्थित भगवान महावीर टाउन हॉल में मतगणना कार्मिकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया.

जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार पुरोहित ने मतगणना कार्य को पूर्ण मुस्तैदी के साथ गम्भीरता पूर्वक सम्पन्न करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि सम्पूर्ण चुनाव प्रक्रिया का मतगणना सर्वाधिक महत्वपूर्ण भाग होता है तथा इस पर सबकी निगाहें होती है. इससे जुड़े सभी अधिकारी पूर्ण सावधानी एवं जिम्मेदारी पूर्वक अपने कार्य को अंजाम देने हेतु इसकी सम्पूर्ण प्रक्रियाओं का बारीकी से अध्ययन कर लें.

मंगलवार को भगवान महावीर टाउन हॉल में आयोजित मतगणना दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में मतगणना अधिकारियों को संबोधित करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी पुरोहित ने जिले में शांति पूर्ण निर्वाचन के लिए चुनावी तंत्र से जुड़े सभी कार्मिकों को बधाई देते हुए कहा कि आप सभी ने अच्छी तैयारी के साथ अब तक चुनाव संबंधी कार्यों को सम्पादित किया है.जिससे सम्पूर्ण जिले में कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं हुई.

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि मतगणना के आरम्भ से लेकर अन्त तक प्रत्येक चरण में वे सक्रिय रहकर कार्य को अंजाम दें. जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी निर्वाचन आयोग के मतगणना संबंधी सभी दिशा निर्देशों का गहनता से अध्ययन कर लें ताकि मतगणना कार्य में किसी प्रकार की कठिनाई न रहें.

इस अवसर पर बाड़मेर रिटर्निंग अधिकारी समंदर सिंह भाटी ने मतगणना के दौरान निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार दक्षता के साथ कार्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए. उन्होंने लिफाफा संख्या 13 ए, बी, सी के बारे में आवश्यक जानकारी के साथ रखी जाने वाली सावधानियों से भी अवगत करवाया.

कार्यक्रम के दौरान मास्टर ट्रेनर लक्ष्मीनारायण जोशी और मुकेश पचैरी द्वारा पीपीटी माध्यम से मतगणना दलों में नियुक्त गणक पर्यवेक्षक, गणक सहायकों एवं माइक्रो ऑब्जर्वर को सैद्धान्तिक प्रशिक्षण के साथ ईवीएम एवं वीवीपेट संबंधी प्रायोगिक जानकारी प्रदान की गई.

मतगणना दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी अंजुम ताहिर सम्मा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिवपाल जाट समेत सभी मतगणना दलों में नियुक्त गणक पर्यवेक्षक, गणक सहायक एवं माइक्रो ऑब्जर्वर उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- 

Rajasthan Chunav Voting 2023: राजस्थान में रिकॉर्ड 75.45 प्रतिशत हुए मतदान,यहां पढ़ें पूरा अपडेट,वोटिंग में महिलाएं रहीं पुरुषों से आगे

एक पेड़, एक फंदा और एक प्रेम कहानी... जिसके अंत ने पूरे गांव को झकझोर दिया

Trending news