बायतु अस्पताल को विधायक हरीश चौधरी ने दी डेक्साबोन डेनसिटीमीटरों और डेंटल मशीन की सौगात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1706820

बायतु अस्पताल को विधायक हरीश चौधरी ने दी डेक्साबोन डेनसिटीमीटरों और डेंटल मशीन की सौगात

Barmer News: बाड़मेर के बायतु विधायक हरीश चौधरी (Harish Chowdhary) ने बायतु सीएससी में हड्डियों की जांच के लिए 60 लाख की डेक्साबोन डेनसिटीमीटरों मशीन (Dexabone Densitometer Machine) और डेंटल मशीन (dental machine) स्थापित कर सोमवार को लोकार्पण किया. 

 

बायतु अस्पताल को विधायक हरीश चौधरी ने दी डेक्साबोन डेनसिटीमीटरों और डेंटल मशीन की सौगात

Barmer, baytoo: बाड़मेर जिले के बायतु विधायक हरीश चौधरी ने क्षेत्रवासियों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ी सौगात देते हुए बायतु सीएससी में हड्डियों की जांच के लिए 60 लाख रुपये की डेक्साबोन डेनसिटीमीटरों मशीन, डेंटल मशीन स्थापित कर आज लोकार्पण कर बायतु वासियों को सुपुर्द की.

सोमवार की सुबह बायतु क्षेत्र वासियों के लिए स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ी सौगात लेकर आया जहां पर प्रदेश की चौथी हड्डियों की जांच के लिए डेक्साबोन डेनसिटी मीटरों मशीन बायतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्थापित की गई जिसका विधायक हरीश चौधरी ने फीता काटकर लोकार्पण कर शुभारंभ किया.

इस दौरान हरीश चौधरी ने बायतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डेंटल जांच मशीन, मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना काउंटर विधायक निधि से बने एक हॉल का भी फीता काटकर उद्घाटन का लोकार्पण पट्टिका का अनावरण किया. इस दौरान विधायक हरीश चौधरी ने मशीन के शुभारंभ के दौरान हड्डियों में कैल्शियम की जांच करवा कर स्वास्थ्य जांच का लाभ लिया.

इस दौरान हरीश चौधरी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि बायतु सहित बाड़मेर जिले में भूमिगत जल स्रोत में फ्लोराइड की मात्रा अधिक होने के कारण हड्डियों की बीमारियां बढ़ती जा रही है और उसकी जांच के लिए लोगों को बाहर जाना पड़ता था.  जिसके बाद आप ₹60 लाख की लागत से प्रदेश की चौथी मशीन को बायतु में लगाया गया है और इसमें किसी भी प्रकार की कोई विशेषज्ञ की आवश्यकता नहीं है. 

टेक्नीशियन हड्डी रोग मरीजों की जांच कर उनको रिपोर्ट देगा उसके आधार पर चिकित्सक से दवाई ले पाएंगे. और मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना के तहत मरीजों को निशुल्क जांच करवाने का फायदा मिलेगा. इस दौरान उनके साथ में बायतु प्रधान सिमरथाराम उपखंड अधिकारी प्रमोद कुमार सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें...

चेन्नई और गुजरात के बीच पहला क्वालीफायर मैच कल, ड्रीम-11 में ये प्लेयर बदल सकते हैं मैच

Trending news