Barmer news: कर्नाटक में जैन मुनि की हत्या के विरोध में जैन समाज उतरा सड़कों पर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1783551

Barmer news: कर्नाटक में जैन मुनि की हत्या के विरोध में जैन समाज उतरा सड़कों पर

Barmer news: बाड़मेर जिले में जैन समाज सड़कों पर उतरा और बाड़मेर शहर से कलेक्ट्रेट तक मौन जुलूस निकाला. दरअसल पिछले दिनों कर्नाटक के बेलगांव में जैन साधु का अपहरण कर निर्मम हत्या करने के मामले में हत्यारों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने मांग की. 

Barmer news: कर्नाटक में जैन मुनि की हत्या के विरोध में जैन समाज उतरा सड़कों पर

Barmer news: खबर राजस्थान के बाड़मेर जिले से है जहां बाड़मेर जिले में जैन समाज सड़कों पर उतरा और बाड़मेर शहर से कलेक्ट्रेट तक मौन जुलूस निकाला. दरअसल पिछले दिनों कर्नाटक के बेलगांव में जैन साधु का अपहरण कर निर्मम हत्या करने के मामले में हत्यारों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने व जघन्य हत्याकांड गिरोह का पर्दाफाश करने की मांग को लेकर सरहदी बाड़मेर जिले में जैन समाज सड़कों पर उतरा और बाड़मेर शहर से कलेक्ट्रेट तक मौन जुलूस निकालकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर को महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा. 

 

जैन समाज के लोगों का कहना है कि कर्नाटक राज्य के बेलगांव जिले में चिकोड़ी तालुक में नंदी पर्वत पर स्थित जैन तीर्थ जैन आचार्य पूज्य कामकुमार नंदी महाराज की निर्मलता पूर्वक हत्या कर दी गई. हत्यारों ने मृत शरीर के टुकड़े करके बोरवेल में डाल दिए. जिससे संपूर्ण भारत में ही नहीं विश्व के जैन समाज में दुख एवं रोष व्याप्त है. और हत्या करने वाले विधर्मियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. जैन समाज का कहना है कि जिस तरीके से लगा था साधु संतों को टारगेट करके हत्या की जा रही है इसके पीछे बहुत बड़े गिरोह का हाथ है. 

यह भी पढ़ें- समग्र शिक्षा के विभिन्न पदों के लिए शिक्षा विभाग ने जारी किया नोटिस, ऑनलाईन इंटरव्यू से भरे जाएंगे पद

इस पूरे गिरोह का भी पर्दाफाश होना चाहिए और साधु-संतों की सुरक्षा का जिम्मा सरकार के पास है और उनके जीवन को सुरक्षित करने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए. जैन समाज में चेतावनी देते हुए कहा कि इस जघन्य हत्याकांड में पूरे गिरोह का पर्दाफाश नहीं हुआ तो संपूर्ण देश भर में जैन समाज सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेगा. इस दौरान नाकोड़ा ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट अमृतलाल जैन कांग्रेस नेता मुकेश जैन किशनलाल बडेरा सहित सैकड़ों की संख्या में जैन समाज के लोग उपस्थित रहे.

 

Trending news