दलित कोजाराम हत्याकांड केस: मामले ने पकड़ा तूल, 24 घंटे बाद भी परिजनों ने नहीं उठाया शव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1650673

दलित कोजाराम हत्याकांड केस: मामले ने पकड़ा तूल, 24 घंटे बाद भी परिजनों ने नहीं उठाया शव

बाड़मेर न्यूज: बाड़मेर जिले के गिराब थाना इलाके में एक दलित व्यक्ति के साथ बेरहमी से मारपीट कर हत्या कर दी गई. 12 से ज्यादा बदमाशों ने हमला कर दलित व्यक्ति की हत्या की घटना को अंजाम दिया. 

 

 

दलित कोजाराम हत्याकांड केस: मामले ने पकड़ा तूल, 24 घंटे बाद भी परिजनों ने नहीं उठाया शव

Barmer: सरहदी बाड़मेर जिले के गिराब थाना क्षेत्र के असाडी गांव में दलित कोजाराम हत्याकांड मामले ने तूल पकड़ लिया है और घटना के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी परिजनों ने शव नहीं उठाया है. परिजन लगातार मोर्चरी के आगे टेंट लगाकर समाज के लोगों के साथ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.उग्र आंदोलन के लिए दलित समुदाय के लोगों की मोर्चरी के आगे भीड़ जुटना शुरू हो गई है.

कोजाराम हत्याकांड मामले को लेकर दलित नेता उदाराम सहित अन्य दलित संगठनों के लोगों ने कल उग्र प्रदर्शन करने के लिए आंदोलन का आह्वान किया था. जिसके बाद गुरुवार सुबह से ही मोर्चरी के आगे लोगों की भीड़ जुटना शुरू हो गई है. वहीं कानून व्यवस्था के मध्य नजर मोर्चरी के बाहर पुलिस का भारी जाब्ता तैनात किया गया है. वहीं पुलिस व प्रशासन के अधिकारी मृतक के शव का पोस्टमार्टम पर सहमति देने व शव उठाने को लेकर समझाइश के प्रयास कर रहे है. वहीं मृतक कोजाराम के बेटे इंद्र कुमार ने देर रात डेढ़ दर्जन से अधिक नामजद लोगों के खिलाफ हत्या के मामले की रिपोर्ट देकर मामला दर्ज करवाया है.

गौरतलब है कि 28 दिन पहले 40 वर्षीय दलित कोजाराम ने बाड़मेर पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर परिवार दिया और कहा था कि साहब आरोपी लगातार जान से मारने की धमकी दे रहे हैं मुझे जान से मार देंगे आप आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करवाओ. पुलिस अधीक्षक को परिवाद देने बाद भी पुलिस ने लापरवाही बरती और 5 दिन बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया लेकिन आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की और कल आरोपियों ने जानलेवा हमला कर लाठियों व सरिया से पीट-पीटकर दलित कोजाराम की हत्या कर दी. जिसके बाद से ही लगातार परिजन मोर्चरी के आगे धरना प्रदर्शन कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें

भरतपुर के नदबई में पुलिस पर फिर हुआ पथराव, हालात हुए तनावपूर्ण, जानें पूरा मामला

आज बना खास शिव योग, चार राशियों के खोल रहा किस्मत के ताल

 

Trending news