Barmer: इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना में बाड़मेर टॉप 10 में शामिल, दिव्यांगों को मिला जॉब कार्ड
Advertisement

Barmer: इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना में बाड़मेर टॉप 10 में शामिल, दिव्यांगों को मिला जॉब कार्ड

Barmer News: बाड़मेर में इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना में बाडमेर टॉप 10 में शामिल. गरीब बेसहारा और अंतिम छोर तक बैठे लोगों तक पहुंच रहा सरकारी योजनाओं का लाभ .

दिव्यांग को जॉब कार्ड देते आयुक्त

Barmer: बाड़मेर में इंदिरा गांधी शहरी रोजगार योजना जरूरतमंद आमजन के लिए वरदान साबित होती दिखाई दे रही है. यह योजना नगर परिषद बाडमेर में आज एक दिव्यांग के लिए नई किरण लेकर आई. जहां उसे 100 दिनों की रोजगार का जॉब कार्ड मिला और यह जॉब कार्ड बाडमेर नगर परिषद आयुक्त योगेश आचार्य ने अपने हाथों से दिया. आयुक्त योगेश आचार्य की पारदर्शी कार्यप्रणाली से पूरे प्रदेश में नगर परिषद बाडमेर की साख दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, उसी की बदौलत आज प्रदेश में बाड़मेर नगर परिषद इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी स्कीम में सर्वाधिक रोजगार देने में प्रथम स्थान पर है.

वहीं गरीब बेबस बेसहारा और अंतिम छोर तक बैठे लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है. सरकार की इस योजना का लाभ लेने के लिए लगातार जरूरतमंद लोग आगे आ रहें हैं. लाभार्थी सुरेश महेश्वरी  दिव्यांग होते हुए भी कार्य के लिए इच्छुक है और इस योजना में लाभान्वित होने हेतु नगर परिषद बाड़मेर ने जॉब कार्ड जारी किया. जॉब कार्ड के जरिए यह पेड़ पौधों को पानी व पौधे लगाने का कार्य पूर्ण समर्पित भाव से करता है और करता रहेगा. जॉब कार्ड मिलने पर इनको बहुत बड़ी खुशी हुई, आंखों में आंसू झलक गए और परिषद को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया. 

आयुक्त ने इंदिरा गांधी रोजगार गारंटी विभाग के रमेश कड़ेला के लिए जॉब कार्ड निकाल कर के उनकी पीड़ा को समझते हुए,जॉब कार्ड बनवाया. वहीं रमेश कड़ेला ने बताया कि नगर परिषद में और कोई भी गरीब दिव्यांग अगर नगर परिषद आते है तो उनको संतोष जनक कार्य करके सन्तुष्ट किया जाता है. आज पूरे राजस्थान में इन्द्रा गांधी स्वरोजगार योजना में बाडमेर टॉप 10 में शामिल हो गया है ,और जल्द ही पूरे प्रदेश में प्रथम आएंगे,राज्य सरकार का यही उद्देश्य है कि हर गरीब को यह रोजगार मिले.

खबरें और भी हैं...

Pratapgarh News : बीजेपी सांसद के थप्पड़कांड के बाद, विधायक मीणा का पीएम मोदी को पत्र, सांसद जोशी पर गंभीर आरोप

भीलवाड़ा: शादी के नाम पर माफिया मासूमों से करवा रहे वेश्यावृत्ति, परिजन बोले- लाडो को बचा लो

Khatu Shyam Ji Birthday: बाबा श्याम का जन्मदिन आज, देश-विदेश के फूलों से सजा मंदिर, उमड़ी भक्तों की भीड़

 

 

Trending news