बाड़मेर मुख्य सचिव उषा शर्मा ने ली बैठक, सड़क हादसों पर जताई चिंता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1216423

बाड़मेर मुख्य सचिव उषा शर्मा ने ली बैठक, सड़क हादसों पर जताई चिंता

बाड़मेर जिले में लगातार हो रहे सड़क हादसों को लेकर शनिवार के मुख्य सचिव उषा शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बाड़मेर जिले के अधिकारियों की बैठक ली. इस बैठक में सड़क हादसों पर चिंता व्यक्त करते हुए.

बाड़मेर मुख्य सचिव उषा शर्मा  ने ली बैठक, सड़क हादसों पर जताई चिंता

Barmer- बाड़मेर जिले में लगातार हो रहे सड़क हादसों को लेकर शनिवार के मुख्य सचिव उषा शर्मा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बाड़मेर जिले के अधिकारियों की बैठक ली. इस बैठक में सड़क हादसों पर चिंता व्यक्त करते हुए, हादसों की रोकथाम को लेकर चर्चा की. जिसमें जिला प्रशासन,पुलिस, परिवहन विभाग, निर्माण विभाग और नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारियों को सड़क हादसों में कमी लाने के दिशा निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ेः मसूदा में जलदाय विभाग के सहायक अभियंता राजेश आर्य ने फिर किया एक नया सराहनीय प्रयास

मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक लेते हुए जिले में हो रहे हादसों की जानकारी ली. तथा अधिकारियों से अब तक सड़क हादसों को रोकने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में भी जानकारी ली. साथ ही अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि, सड़क मार्ग और हाईवे पर ज्यादा एक्सीडेंट होने वाले उन स्थानों को  पहचान कर के वहां पर स्पीड ब्रेकर,एक्सीडेंट जॉन का साइन बोर्ड लगाने सहित नियमित रूप से पुलिस व परिवहन विभाग द्वारा चेकिंग करने के आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

साथ ही, उन्होंने सड़क हादसों को रोकने के लिए जन जागरूकता अभियान चलाने, वाहन चालकों, हाईवे के किनारे होटलों और ढाबों के संचालकों को भी ट्रेनिंग देकर जागरूक करने की भी बात कही. साथ ही स्कूलों में नियमित रूप से यातायात नियमों की जानकारी देने के लिए विशेष आयोजन करने के लिए दिशा निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने रात में सड़क पर आवारा पशुओं की वजह से होने वाले हादसों को रोकने के लिए गोवंश के सींगो पर रिफ्लेक्टर व रिफ्लेक्टर बेल्ट लगाने की भी निर्देश दिए. इस दौरान बैठक में बाड़मेर कलेक्टर लोकबंधु पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव अतिरिक्त जिला कलेक्टर उमेद सिंह रत्नु सीईओ जिला परिषद ओमप्रकाश विश्नोई सहित सार्वजनिक निर्माण विभाग, जिला परिवहन अधिकारी व नेशनल हाईवे अथॉरिटी के अधिकारी भी बैठक में उपस्थित रहें.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news