युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ के नेतृत्व ग्रामीणों में बांटे 20 हजार पौधें, पर्यावरण को बचाने का दिया संदेश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1291638

युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ के नेतृत्व ग्रामीणों में बांटे 20 हजार पौधें, पर्यावरण को बचाने का दिया संदेश

टोंक विधायक सचिन पायलट के पर्यावरण संरक्षण के आवाहन पर कांग्रेस पार्टी के युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ के नेतृत्व में बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र में 20 हजार पौधें बांटे जा रहे है. इस अवसर पर आजाद सिंह राठौड़ ने बताया की, गत दिनों बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र मीठड़ी, परो, जसाई, मारुड़ी, सरणू पनजी, सरणू चिमनजी, चवा, आदर्श चवा, डाबलिसरा एवं रावतसर में पौधों का वितरण किया गया. साथ ही ग्रामीणों से आव्हान किया की प्रत्येक ग्रामीण अपने घर के आगे एक पौधा अवश्य लगाएं.

युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ के नेतृत्व ग्रामीणों में बांटे 20 हजार पौधें, पर्यावरण को बचाने का दिया संदेश

Barmer: टोंक विधायक सचिन पायलट के पर्यावरण संरक्षण के आवाहन पर कांग्रेस पार्टी के युवा नेता आजाद सिंह राठौड़ के नेतृत्व में बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र में 20 हजार पौधें बांटे जा रहे है. इस अवसर पर आजाद सिंह राठौड़ ने बताया की, गत दिनों बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र मीठड़ी, परो, जसाई, मारुड़ी, सरणू पनजी, सरणू चिमनजी, चवा, आदर्श चवा, डाबलिसरा एवं रावतसर में पौधों का वितरण किया गया. साथ ही ग्रामीणों से आव्हान किया की प्रत्येक ग्रामीण अपने घर के आगे एक पौधा अवश्य लगाएं.

Vice President Election 2022 : उपराष्ट्रपति बनने पर क्या मिलती हैं, रॉयल सरकारी सुविधाएं, सैलरी और कैसे होता है चुनाव, जानें

राठौड़ ने कहा कि हमारे पूर्वज तो पर्यावरण के प्रति हमेशा जागरूक रहे है, हमारे पूर्वजों ने अलग अलग तरह के प्रयासों से पर्यावरण संरक्षण के प्रयास किये है. पर्यावरण संरक्षण एवं जल संरक्षण के लिए हमारे परम्परागत साधन बहुत ही महत्वपूर्ण थे. पहले पर्यावरण संरक्षण सामूहिक जिम्मेदारी हुआ करती थी, सभी लोग पर्यावरण संरक्षण में अपना अपना योगदान दिया करते थे. अब हमें भी पूर्व की भांति पर्यावरण सरंक्षण की सामूहिक जिम्मेदारी लेनी होगी.

पूर्व यूथ कांग्रेस अध्यक्ष नारायण बृजवाल ने बताया कि हमारे नेता आजाद सिंह राठौड़ द्वारा चलाये जा रहे हरित पर्यावरण अभियान के सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे है, अब कई ग्राम पंचायतों से आगे से लोगों के फोन आने लगे है कि हमारे यहां पौधे पहुंचाएं, यह जागरूता इस अभियान को सफलता की ओर ले जा रहा है.
कार्यक्रम प्रभारी मुलतान सिंह महाबार ने बताया की बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्र में पौधा वितरण कार्यक्रम को आमजन के जरिए भारी सहयोग मिल रहा है. इस अभियान के तहत बहुत जल्द बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र में 20 हजार पौधों का वितरण किया जाएगा.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news