Anta : धूमधाम से निकली टनाटन गणेश महाराज की शोभायात्रा, बाबा महाकाल भी रहे साथ
Advertisement

Anta : धूमधाम से निकली टनाटन गणेश महाराज की शोभायात्रा, बाबा महाकाल भी रहे साथ

पिछले दो सालों से कोरोना के चलते ये शोभायात्रा नहीं निकल पार रही थी, लेकिन इस साल टनाटन गणेश मण्डल और कस्बे के लोगों ने एक साथ मिलकर बड़े जोश के साथ भव्य शोभायात्रा यात्रा निकाली

Anta : धूमधाम से निकली टनाटन गणेश महाराज की शोभायात्रा, बाबा महाकाल भी रहे साथ

Anta : राजस्थान के बारां के सीसवाली कस्बे में गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर  शिव गौरी नंन्दन पुत्र श्री गणेश जी महाराज की भव्य शोभायात्रा निकाली गयी. यात्रा का शुभारम्भ श्री टनाटन गणेश जी महाराज के दरबार से गाजे बाजे के साथ नाचते-गाते हुआ.

डीजे के साथ गोल चबूतरा, मेन बाजार ,सब्जी मंण्डी महादेव, श्री राम बाजार होते हुए प्रताप चौक बस स्टैंड , नाईयों का चोक धाकड़ों का पाड़ा , कुम्हारों की टेक से वापस शोभायात्रा टनाटन गणेश दरबार पहुंची और यहां पर  महाआरती के बाद प्रसाद वितरण किया गया.

पिछले दो सालों से कोरोना के चलते ये शोभायात्रा नहीं निकल पार रही थी, लेकिन इस साल टनाटन गणेश मण्डल और कस्बे के लोगों ने एक साथ मिलकर बड़े जोश के साथ भव्य शोभायात्रा यात्रा निकाली. भगवान भोले शंकर और  श्री गणेश के जय कारों से कस्बा गुंन्जायमान हो उठा.

 गणपति बप्पा मोरिया अगले बरस तू जल्दी आ , देवा रे देवा गणपति देवा के साथ नाचते-गाते झूमते हुए आनंद के कस्बे मे यात्रा निकाली, सीसवाली कस्बे मे जगह जगह पर स्वागत द्वारा पर यात्रा का स्वागत हुआ . साथ ही लोगों ने शोभायात्रा का पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया. 

शोभायात्रा में कई तरह की झांकियां सजाई गई थी. जिसमें सबसे आगे गणेश महाराज का विमान चल रहा था जिसके बाद बाबा महाकाल की भगवान की प्रतिमा सजी हुई थी. साथ ही गणेश जी महाराज के साथ कई झांकियां चल रही थी. हजारों की संख्या में ग्रामीण शोभायात्रा का हिस्सा बने और झांकियों पर पुष्प वर्षा कर जोरदार स्वागत किया. जगह जगह इस दौरान ठंडे पीये की भी व्यवस्था की गयी थी.  

बारां की खबरों के लिए क्लिक करें

अन्य खबरें

September Rashifal 2022: सितंबर का ये महीना, 5 राशियों के लिए खतरनाक, थोड़ा संभल कर रहें

Trending news