बारां में 23 सेंटर पर हो रही रीट की परीक्षा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1270271

बारां में 23 सेंटर पर हो रही रीट की परीक्षा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

बारां में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से आज और कल रीट परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इसको लेकर बारां जिल में कुल 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां दो दिन तक चार पारियों में कुल 21 हजार 471 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे. 

बारां में 23 सेंटर पर हो रही रीट की परीक्षा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Baran: राजस्थान के बारां में माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से आज और कल रीट परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इसको लेकर बारां जिल में कुल 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां दो दिन तक चार पारियों में कुल 21 हजार 471 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे. 

परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. कई सामाजिक संगठनों की ओर से भी परीक्षार्थियों के ठहरने और भेजना आदि की व्यवस्था की गई है.  

रीट परीक्षा में नकल और डमी कैंडिडेट की रोकथाम और कार्रवाई को लेकर पुलिस और प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखे गए हैं. परीक्षा को लेकर कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता और एसपी कल्याणमल मीना ने शिक्षा विभाग अधिकारियों के साथ विभिन्न परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया. 

जिले में परीक्षा के लिए 23 परीक्षा केंद्र हैं, इसमें करीब 21 हजार परीक्षार्थी शामिल हों रहे है. परीक्षा तैयारियों को लेकर बोर्ड अधिकारी और जिला प्रशासन लगातार जुटे हुए हैं. 

एडीएम सत्यनारायण अमेठा ने बताया कि रीट परीक्षा 23 और 24 को 4 पारियों में आयोजित होगी. सभी पारियों में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों की संख्या अलग-अलग रहेगी. आज पहली पारी में एक पारी 5 हजार 331, दूसरी पारी में 5 हजार 977, शनिवार को पहली पारी में 5 हजार 397 और दूसरी पारी में 4 हजार 766 परीक्षार्थी शामिल होंगे. ऐसे में जिले में कुल 21 हजार 471 परीक्षार्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं. 

यह भी पढ़ेंः REET 2022: जयपुर में 23-24 को परीक्षार्थियों-प्रशासन की परीक्षा, अभय कमांड सेंटर से होगी निगरानी

बोर्ड की ओर से अभ्यर्थियों को परीक्षा के जिले पूर्व में आवंटित किए जा चुके हैं. जिले में परीक्षा को लेकर जिला मुख्यालय पर 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. परीक्षार्थियों के आने-जाने के लिए और परीक्षार्थियों को केंद्र तक पहुंचने में कोई समस्या न हो इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से चार मूर्ति चौराहा पर हेल्प डेस्क लगाई जाएगी. रीट परीक्षा के लिए कलेक्टर कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया है. 

Reporter- Ram Mehta 

बारां​ की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

अन्य खबरें 

Video: माधुरी दीक्षित के गाने पर गोरी नागोरी ने उड़ाया गरदा, पतली कमर पर हो गई ट्रोल

Aaj Ka Rashifal : आज शनिवार को तुला-मकर के रिश्तों में होगा सुधार, वृश्चिक का मन रहेगा उदास

Trending news