Rajasthan Chunav Voting : बारां जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू, मतदाता करेंगे 38 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1977466

Rajasthan Chunav Voting : बारां जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू, मतदाता करेंगे 38 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

Rajasthan Chunav Voting 2023: बारां जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच 1029 बूथों पर मतदान शुरू हो गया है. बारां जिलें की चारों विधानसभा क्षेत्रों में 9 लाख 34 हजार मतदाता 38 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेगें.

कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू

Rajasthan Chunav Voting 2023: बारां जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच 1029 बूथों पर मतदान शुरू हो गया है. बारां जिलें की चारों विधानसभा क्षेत्रों में 9 लाख 34 हजार मतदाता 38 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेगें,

9 लाख 34 हजार मतदाता करेगें मतदान 
बारां जिले की मध्यप्रदेश से सटी सीमा सहित अन्य जिलों की सीमा पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. इसके लिए जिले की सीमा पर स्थापित 12 चैक पोस्ट से गुजरने वाले सभी वाहनों और व्यक्तियों की बारीकी से जांच की जा रही है.जिलें के 9 लाख 34 हजार मतदाता मतदान करेगें जिसमें 32 बूथों का जिम्मा महिला कार्मिक द्वारा संभाला जा रहा है.

 कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान प्रक्रिया शुरू
जिलें में मतदान के दौरान कानून व शांति बनाए रखने के लिए जिले में 10 कम्पनी पैरा मिलेट्री फोर्स की तैनाती की गई है. प्रत्येक कम्पनी में 100-100 जवान शामिल हैं. इसके अतिरिक्त आरएसी की दो कम्पनियां व 55 बोर्डर होमगार्ड, 14 सौ स्थानीय पुलिस कार्मिक, 375 होमगार्ड के अलावा कोटा से 177 पुलिस कर्मियों के अलावा कोटा से होमगार्ड भी नियुक्त किए गए हैं. इसके अलावा अन्य जिलों से चार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक व 11 पुलिस उप अधीक्षक भी नियुुक्त किए गए हैं. मतदान के दौरान 33 क्यूआरटी, 2 स्ट्राईकिंग फोर्स के अलावा उडनदस्ते, फ्लाइंग स्क्वाड व मोबाईल पुलिस पार्टियां सक्रिय है.

EVM  मशीन 38 उम्मीदवारों का भविष्य
इस बार  कानून व शांति बनाए रखने के लिए प्रशासन ने कड़े इंतजाम किए हुए है,  कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान प्रक्रिया सम्पन्न का कराने का लक्ष्य प्रशासन ने ठाना है. साथ ही इस बार 32 बूथों का मतदान का जिम्मा महिला कार्मिक द्वारा संभाला जा रहा है. सुबह सात बजे से ही 38 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला जनता द्वारा कर रही है. EVM  मशीन 38 उम्मीदवारों का भविष्य कैद होता जा रही है. '

इसे भी पढ़ें: अलवर के हसन खान मेवात नगर में लाइट बंद होने से मतदाताओं को हुई परेशानी

Trending news