बारां में राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर उपलब्धियों का बखान, दो-दो मंत्रियों गिनाई सरकार की सफलताएं
Advertisement

बारां में राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर उपलब्धियों का बखान, दो-दो मंत्रियों गिनाई सरकार की सफलताएं

Baran: राजस्थान में गहलोत सरकार के चार साल पूरे होने पर सरकार के दो मंत्रियों  ने सरकार की सफलताएं जनता को बताईं. इस दौरान मंत्री राजेन्द्र सिंह गुढ़ा और गोपालन मंत्री प्रमोद जैन ने मीडिया से संवाद किया.

 

बारां में राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने पर उपलब्धियों का बखान, दो-दो मंत्रियों गिनाई सरकार की सफलताएं

Baran: बारां में राज्य सरकार के चार वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर उपलब्धियों पर आधारित जिला स्तरीय प्रदर्शनी का शुभारंभ जिले के प्रभारी मंत्री राजेन्द्र सिंह गुढ़ा ने किया. जिला स्तरीय प्रदर्शनी मे 20 से अधिक विभागों व सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय की ओर से लगाई गई. प्रदर्शनी मे करौली जिले के चार वर्ष के दौरान विकास कार्यों एवं उपलब्धियां के छायाचित्रों को प्रदर्शित किया गया.

जिसका प्रभारी मंत्री गुढ़ा ने अवलोकन किया. जन समूह को राज्य सरकार की ओर से चार वर्ष के दौरान किए गए विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि सरकार की ओर से चलाई जा रही मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, इंदिरा रसोई, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना आदि कल्याणकारी योजनाए आमजन के लिए वरदान साबित हो रही हैं.

सूचना एवं जनसंपर्क,चिकित्सा एवं स्वास्थ्य,आयुर्वेद, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज,सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, श्रम,महिला एवं बाल विकास,राजीविका,परिवहन, पशुपालन, कृषि व उद्यान,नगरीय निकाय,पर्यटन,वन,उद्योग,सानिवि, पीएचईडी,विद्युत,शिक्षा,सूचना एवं प्रौद्योगिकी एवं रोजगार विभाग द्वारा लगाई गई स्टॉल्स का अवलोकन कर वहां मौजूद अधिकारियों से उपलब्धियों की विस्तार से जानकारी ली.

प्रतिभावान छात्राओं को स्कूटी वितरण की गई. समारोह को खान व गौपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया,जिला प्रभारी सचिव उर्मिला राजौरिया,जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया,कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता ने भी कार्यक्रम को संबोधित कर राज्य सरकार के चार साल के कार्यकाल के विकास कार्यो की उपलब्धियां बताई. 

जिला स्तरीय समारोह में जिला प्रभारी मंत्री राजेन्द्र सिंह गुढ़ा,खान व गौपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया,जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया,कलेक्टर नरेंद्र गुप्ता,एएसपी जिनेंद्र जैन सहित अतिथियों ने जिला प्रशासन व सूचना एवं जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा तैयार जिला दर्शन विकास पुस्तिका का विमोचन किया. प्रेस वार्ता के दौरान प्रभारी मंत्री ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस व राहुल गांधी का वर्चस्व ओर बढ़ेगा. 

उन्होंने कहा बारां में पर्यटन विकास के अपर संभावनाएं है. जिले में आवश्यक विकास कार्यों को लेकर आगामी बजट में पूरा करने का प्रयास करेंगे. खान मंत्री भाया ने कहा कि कांग्रेस ने काफी प्रयास के बाद परवन परियोजना का काम शुरू करवाया. यह योजना बारां-कोटा-झालावाड़ तीनों जिलों के लिए वरदान साबित होगी. बारां में पर्यटन विकास को लेकर सरकार की ओर से रामगढ़ क्रेटर,सीताबाड़ी,शाहाबाद,शेरगढ़ आदि जगहों पर विकास कार्य करवाएं जा रहे हैं.

Reporter- Ram Mehta

ये भी पढ़ें- फ्लिपकार्ट के दफ्तर में पहले कहा सुनी हुई, फिर देर रात शुरू हो गई चाकूबाजी, 10 लोगों ने सब्बीर पर बोला हमला, अब..

 

Trending news