बारां में लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित, सीसवाली मेले में दुकानों में भरा पानी
Advertisement

बारां में लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित, सीसवाली मेले में दुकानों में भरा पानी

बारां जिले में लगातार चार दिनों से हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनकर आई है. बारिश से खेतों में खड़ी फसल खराब होने से किसानों की चिंता बढ़ गई तो घर, दुकानों में तक पानी भर गया है. कई जगह पर लोग जान जोखिम में डालकर पुलिया पार कर रहे हैं.

बारां में लगातार बारिश से जनजीवन प्रभावित, सीसवाली मेले में दुकानों में भरा पानी

Baran: बारां जिले में हो रही लगातार बारिश से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. कई मार्ग बंद हैं तो कई जगह पर घरों में पानी भर गया है. वहीं, खेत जलमग्न हैं, जिससें फसलें खराब हो गई हैं. इससे लोग परेशान है.

सीसवाली के तेजाजी मेला ओर बारां के डोल मेला में भी पानी भर गया है, जिससे दुकानदारों की ग्राहकी नहीं हो रही है और आम रास्तों में पानी भरने से ओर दुकानों का सामान भीग जाने दुकानदार परेशान हैं. रात्रि को होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम भी बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें- बारां: किसान पंचायत का कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन, फसल खराबे के मुआवजे सहित रखी कई मांगें 

बारां जिले में लगातार चार दिनों से हो रही बारिश लोगों के लिए मुसीबत बनकर आई है. बारिश से खेतों में खड़ी फसल खराब होने से किसानों की चिंता बढ़ गई तो घर, दुकानों में तक पानी भर गया है. कई जगह पर लोग जान जोखिम में डालकर पुलिया पार कर रहे हैं तो नदियां उफान पर चलने से कई मार्ग अवरूद्ध हो गए हैं.

बता दें कि प्रदेश में मानसून अब जाने की कगार पर है, लेकिन जाता हुआ मानसून फिर से प्रदेश वासियों को जमकर भिगो रहा है. बीते 3 दिनों से पूर्वी राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में हो रही झमाझम बारिश के चलते लोगों को अचानक ही भीषण गर्मी और उमस से राहत मिली है. बीते 24 घंटों में अंता बारां में सबसे ज्यादा 118.5 एमएम बारिश दर्ज की गई, तो वहीं करीब दो दर्जन जिलों में 5 एमएम से 25 एमएम तक बारिश दर्ज की गई.

अगले तीन दिनों तक प्रदेश के जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है. पूर्वी राजस्थान के करीब सभी जिलों में बारिश की चेतावनी है. बीते तीन दिनों से जहां पूर्वी राजस्थान में हो रही बारिश लोगों को गर्मी और उमस से राहत दे रही है, तो वहीं पश्चिमी राजस्थान में मानसून के विदा होने से गर्मी और उमस अभी भी लोगों को सता रही है. बीते 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान के अधिकतर जिलों में दिन और रात के तापमान में करीब 2 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई. साथ ही अधिकतर जिलों में दिन का तापमान 33 डिग्री से नीचे दर्ज की गई.

Reporter- Ram Mehta

 

बारां की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.
 

Trending news