अंता में सीसीटीवी कैमरे बनें शोपीस, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1216820

अंता में सीसीटीवी कैमरे बनें शोपीस, प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

बारां जिले के अंता में सुरक्षा व्यवस्था पर पैनी नजर रखने के लिए लेकर मुख्य मार्गों पर एक दर्जन सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे.

कस्बे में बंद पडे़ं सीसीटीवी

Baran: बारां जिले के अंता में सुरक्षा व्यवस्था पर पैनी नजर रखने के लिए लेकर मुख्य मार्गों पर एक दर्जन सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे. लेकिन वे सीसीटीवी कैमरे गत 3 -4 वर्षो से महज शो पीस बनें हुए हैं,उन्हें चालू कराने पर किसी तरह का ध्यान नहीं दिया जा रहा है.अंता कस्बे मे घटना, दुर्घटना आदि को कैद करने को लेकर कुछ वर्षों पूर्व तत्कालीन थानाधिकारी अमर सिंह राठौड़ के प्रयासों से चम्बल फर्टीलाइजर गड़ेपान कि ओर से आधा दर्जन सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, साथ ही इसको लेकर सीएड़ी तिराहे पर एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया था. 

कुछ समय बाद में कस्बे के लोगो की मांग पर पूर्व कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी द्वारा 2 लाख रूपये सीसीटीवी कैमरों के लिए स्वीकृत किये गए थे, जिनसे 6 और सीसीटीवी कैमरे कस्बे में लगाए गए, ऐसे में कुछ दिनों तक तों इन एक दर्जन कैमरों से कस्बे के लोगो को काफ़ी राहत महसूस हुई परन्तु बाद में इन कैमरों के खराब हो जाने पर न तों नगर पालिका प्रशासन का ध्यान इस ओर गया, ना किसी जनप्रतिनिधि और अधिकारी ने इस ओर कोई ध्यान दिया. सीएलजी की बैठकों में भी बंद पड़े इन कैमरों को चालू करवाने को लेकर कई बार इस मुद्दें को उठाया जा चुका है, परन्तु आजतक ये सीसीटीवी कैमरे सिर्फ शो पीस बने हुए है.

Reporter-Ram Mehta 

यह भी पढ़ें - भीलवाड़ा में इस मामले को लेकर मुस्लिम समाज ने किया विरोध प्रदर्शन

Trending news