Baran News: लेन-देन के विवाद में हुई हत्या के आरोप में तीन आरोपी गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1443409

Baran News: लेन-देन के विवाद में हुई हत्या के आरोप में तीन आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान में बारां के शहर के चौमुखा बाजार स्थित मालादेवी मोहल्ले में सोमवार देर रात को पैसों की लेन-देन की बात पर दो पक्ष भिड़ गए. चाकूबाजी में एक पक्ष के पांच घायल हो गए, जिनमें से चार गंभीर घायलों को कोटा रेफर कर दिया. 

Baran News: लेन-देन के विवाद में हुई हत्या के आरोप में तीन आरोपी गिरफ्तार

Baran News: बारां के शहर के चौमुखा बाजार स्थित मालादेवी मोहल्ले में सोमवार देर रात को पैसों की लेन-देन की बात पर दो पक्ष भिड़ गए. चाकूबाजी में एक पक्ष के पांच घायल हो गए, जिनमें से चार गंभीर घायलों को कोटा रेफर कर दिया. 

कोटा में अस्पताल में एक गंभीर घायल युवक की मृत्यु हो गई. घटना से शहर में सनसनी फैल गई. पुलिस ने घायलों के पर्चा बयान के आधार पर आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया. कोतवाली पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढे़ं- पॉलीथीन में ऐसे कर रहे थे बच्चा चोरी, लोगों ने देखा तो लात-घूंसों से कर दिया अधमरा

 

एसपी कल्याणमल मीना ने बताया कि सोमवार रात को मालादेवी मोहल्ला निवासी कुलदीप पाठक उर्फ छोटू पाठक ने जिला अस्पताल में पर्चा बयान दिए थे. इसमें बताया था कि रात करीब साढ़े 8 वह और उसके साथी बिट्टू, रवि पाठक, नन्नू, वीरेंद्र शर्मा, देवा गुर्जर, संदीप शर्मा उसके घर के अंदर किसी काम को लेकर बात कर रहे थे. तभी विराट, सम्राट, विक्रम, अंकित टेलर, रितिक, तन्नू सेन, अफजल और उनके 2-3 अन्य साथी घुस आए. नन्नू, बिट्टू पर सम्राट और विराट ने चाकू और तलवार से हमला कर दिया. 

इन पर भी हुआ हमला
बीच-बचाव करने पर आरोपियों ने कुलदीप, रवि पाठक, विश्वेंद्र पाठक पर भी चाकुओं से हमला और मारपीट कर दी. साथी संदीप शर्मा और वीरेंद्र शर्मा, देवा गुर्जर और दीपक भाई पंजाबी बचाव के लिए पहुंच गए. इसके बाद आरोपी मौके से भाग गए. परिजन और आसपास मौजूद लोग गंभीर घायल नन्नू, बिट्टू, रवि पाठक, कुलदीप, विश्वेंद्र को अस्पताल लेकर गए.

पुलिस ने दी यह जानकारी
सीआई मांगेलाल यादव ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपी विराट ने कुछ महीने पहले निखिल शर्मा से रुपये उधार लिए थे. दोनों में लेनदेन का विवाद था. सोमवार रात नन्नू व साथी बिट्टू मालादेवी मोहल्ले में दोस्त के घर गए थे. निकलते वक्त बाहर मिले विराट से नन्नू ने उधार के दो हजार रुपये मांगे. विराट ने उसके भाई सम्राट के बकाया 16 हजार में से 2 हजार रुपये काटकर शेष राशि देने की बात कही थी. सीआई ने बताया कि सम्राट ने तलावड़ा रोड स्थित प्लानिंग की साइट पर सुपरवाइजर का काम किया था. जिसके रुपये निखिल से लेने थे.

फरियादी ने दी यह शिकायत
पुलिस को दिए पर्चा बयान में फरियादी ने बताया कि आरोपियों की बिट्टू और निखिल उर्फ नन्नू से पुरानी रंजिश चल रही है. इसी को लेकर हमला किया है. पुलिस ने पर्चा बयान के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद चारों गंभीर घायलों को कोटा रेफर कर दिया. गंभीर घायल निखिल उर्फ नन्नू शर्मा की कोटा में इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस ने मंगलवार पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया. प्रकरण में हत्या की धारा भी जोड़ दी गई है. 

यह भी पढे़ं- भाई नहीं कर पाया दुष्कर्म तो घोंट डाला बहन का गला, बोला- किसी को बताना नहीं था

 

ये लोग हुए गिरफ्तार
आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एएसपी जिनेंद्र कुमार जैन, डीएसपी राजेंद्र कुमार मीणा के निर्देशन में कोतवाली सीआई मांगेलाल यादव के नेतृत्व में टीम गठित की गई. पुलिस टीम ने घटना के कुछ ही घंटे बाद घटना के तीन आरोपियों चौमुखा निवासी तरुण सेन, विराट सिंह, सम्राट सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ में जुटी हुई है. तथा अन्य आरोपियों की भी तलाश जारी है. कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम में कोतवाली सीआई मांगेलाल यादव, एएसआई परसराम, हैड कांस्टेबल शाहउद्दीन, बलराम, ऊधमसिंह, हरिप्रकाश, जसवंत सिंह, जितेंद्र गुर्जर, लक्ष्मण सिंह आदि शामिल रहे.

Reporter- Ram Mehta

Trending news