Baran News: राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस पर निकाली साइकिल रैली, मतदान के प्रति लोगों को किया गया जागरूक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2141760

Baran News: राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस पर निकाली साइकिल रैली, मतदान के प्रति लोगों को किया गया जागरूक

Baran News: राजस्थान के बारां जिले में सोमवार को राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता साइकिल रैली निकाली गई. इस दौरान आमजन को उनके मतदान अधिकार का उपयोग करने के प्रति जागरूक और प्रोत्साहित किया गया. 

 

Baran Cycle rally Zee Rajasthan

Rajasthan News: बारां में युवा मतदाताओं के पंजीकरण में बढोतरी एवं आगामी चुनाव में शत प्रतिशत मतदान के उद्देश्य को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस के अवसर पर ओल्ड सिविल लाइंस स्थित स्वास्थ्य भवन में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ संपत राज नागर ने उपस्थित जन को मतदान का संकल्प कराते हुए आगामी लोकसभा चुनाव में सभी से अनिवार्य रूप अपने मतदान का उपयोग करते हुए अपना फर्ज निभाने की बात कही. 

वहीं, बारां शहर के ईदगाह कॉलोनी से मतदाता जागरूकता साइकिल रैली का आयोजन किया गया. सीएमएचओ डॉ. संपत राज नगर ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली में 'लोकतंत्र का कहना है, वोट सभी को देना है, बारां जिले की यही पहचान, शत प्रतिशत हो मतदान' जैसे जागरूकता के नारे लगाते हुए निकली गई. रैली शहर के प्रमुख मार्गों से होती हुई राधा कृष्ण मंदिर पहुंची, जहां पर रैली समाप्त हुई. बता दें कि अब आधार में तिथि 1 जनवरी 2024 को जो युवा 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं, वह मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने के लिए पंजीकरण कर सकते हैं. 

पढ़ें बारां जिले की एक और अहम खबर 

Rajasthan News: बारां जिले के अंता में नवनियुक्त थानाधिकारी दिग्विजय सिंह गुर्जर ने अवैध शराब के कार्टून सहित 500 ग्राम गांजा जब्त किया है. थानाधिकारी दिग्विजय सिंह ने बताया कि पुलिस महानिरीक्षक के निर्देश पर वांछित अपराधियों की धर पकड़ को लेकर चलाए गए अभियान के तहत अलग-अलग मामलों में 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें 12 कार्टून अवैध शराब के मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया. साथ ही 500 ग्राम गांजा तस्करी के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. इसी तरह धारदार हथियार रखने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही 8 वारंटियों को गिरफ्तार किया गया है. 

ये भी पढ़ें- पीआरएन में सोसायटी पट्टे के मकानों पर बिजली कनेक्शन क्यों नहीं दिया-हाईकोर्ट

Trending news