बारां: सड़क का काम भी शुरू नहीं हुआ, लगा दिया कार्य खत्म का बोर्ड
Advertisement

बारां: सड़क का काम भी शुरू नहीं हुआ, लगा दिया कार्य खत्म का बोर्ड

बारां में काम शुरू करने से पहले ही जगह-जगह कार्य समाप्ति के बोर्ड लगाए जा रहे हैं. ठेकेदारों में सांठगांठ का संदेह जताते हुए 280 लाख रुपये को घोटाला करने का अंदेशा जताया जा रहा है.

बारां: सड़क का काम भी शुरू नहीं हुआ, लगा दिया कार्य खत्म का बोर्ड

Baran News: राजस्थान के बारां में सार्वजनिक निर्माण विभाग के द्वारा जिले मे डीएमएफटी फंड से करीब 309.76 करोड़ रुपये की लागत से लगभग 278 सड़कें बनानी है, लेकिन इन कामों को लेकर लोगों ने संदेह जताया है. 

लोगों का कहना है कि कामों को लेकर अधिकारियों की नीयत में खोट नजर आ रही है क्योंकि काम शुरू करने से पहले ही जगह-जगह कार्य समाप्ति के बोर्ड लगाए जा रहे हैं, जिससे लगता है कि थोड़ा बहुत काम कराकर डीएमएफडी फंड की राशि की बंदरबांट भी हो सकती है. 

बारां खंड के दुर्जनपुरा गांव में भी ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां दुर्जनपुरा से दौलतपुरा 4.50 किलोमीटर सड़क का निर्माण 2.80 करोड़ रुपये की लागत से सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा कराया जाना था, लेकिन निर्माण विभाग द्वारा मौके पर लगाए गए सूचना बोर्ड में 8 नवंबर 2021 को कार्य प्रारंभ होना बताया गया है और 7 सितंबर 2022 को कार्य समाप्ति होना दर्शाया है. 

इसका काम शुभलक्ष्मी कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा किया जाना था, लेकिन मौके पर अभी तक कोई काम शुरू नहीं किया गया है. ग्रामीणों ने निर्माण विभाग के अधिकारियों व ठेकेदारों में सांठगांठ का संदेह जताते हुए 280 लाख रुपये को घोटाला करने का अंदेशा जताया है.

ग्रामीण देवी शंकर नागर, भवानी शंकर नागर,ओम प्रकाश नागर व रामप्रसाद नागर ने बताया कि 2.80 करोड़ का बजट बोर्ड पर दर्शाया गया है और 7 सितंबर 2022 को कार्य समाप्त होना बताया है, लेकिन सड़क पर अभी तक मिट्टी भी नहीं डाली है और काम भी शुरू नहीं हुआ है. 

सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सीएम बैरवा ने बताया कि बारां जिले में डिस्ट्रिक्ट मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट के माध्यम से लगभग 309.76 करोड़ रुपये के 278 काम होने है, जो प्रगति पर है, यह भी इसी में शामिल है. विभाग के सहायक अभियंता जेपी गुप्ता ने बताया कि काम शुरू करने से पहले हमे सूचना बोर्ड लगाना होता है, जो की कार्यादेश के अनुसार ही सूचनाओं का अंकन करना होता है, जिससे लोगों में संदेह उत्पन्न हुआ है, ऐसा कुछ भी नहीं है. 

Reporter- Ram Mehta 

Trending news