Baran News: अंता नगर पालिका चेयरमैन के निलंबन को डीएलबी ने किया रद्द, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2136957

Baran News: अंता नगर पालिका चेयरमैन के निलंबन को डीएलबी ने किया रद्द, जानिए पूरा मामला

Baran News: अंता नगर पालिका चेयरमैन के निलंबन को डीएलबी ने रद्द कर दिया है. जानिए ये पूरा मामला क्या है?

 DLB canceled suspension of Anta Municipality Chairman

Baran News: बारां जिले के अंता में डीएलबी द्वारा नगर पालिका अध्यक्ष मुस्तफा खान के निलंबन आदेश को रद्द कर दिया गया. ऐसे में नगर पालिका चेयरमैन मुस्तफा खान द्वारा वापिस पदभार ग्रहण किया गया.

बता दें कि भाजपा पार्षद रामेश्वर खंडेलवाल द्वारा अंता नगर पालिका के अध्यक्ष मुस्तफा खान पर नगर पालिका चुनाव के दौरान एफिडेविट में गलत तथ्य पेश किए जाने की शिकायत की गई थी. जिसमें खंडेलवाल ने आरोप लगाया था कि पालिका अध्यक्ष मुस्तफा खान ने संतान संबंधी जानकारी गलत दी है. इसके बाद जांच में जिला कलेक्टर बारां ने मुस्तफा खान के नामांकन पत्र में चौथे संतान शाहनवाज हुसैन की जन्म तिथि के संबंध में गलत तथ्य देने की रिपोर्ट दी थी.

वहीं, डीएलबी ने इस रिपोर्ट के आधार पर दो फरवरी को वार्ड संख्या 28 के पार्षद पद से मुस्तफा खान को निलंबित कर दिया था. इसके साथ ही उन्हें नगर पालिका के अध्यक्ष पद से भी निलंबित कर दिया गया था. इधर, इस निलंबन के बाद मुस्तफा खान ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जहां से उन्हें राहत मिली और अब वो दोबारा पालिका अध्यक्ष पद पर बहाल हुए हैं.

पढ़िए बारां की एक और खबर

बारां में आर्म रेसलिंग (पंजा कुश्ती) एसोसिएशन के तत्वावधान में कोटा रोड स्थित हरियाली गार्डन में आयोजित प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया. मुख्य अतिथि विधायक राधेश्याम बैरवा ने पारंपरिक खेल की बारां से शुरुआत होने पर कहा कि यहां से शुरुआत होने से इस खेल के प्रति और रूझान बढ़ने के अच्छे संकेत हैं.

प्रतियोगिता के अंतिम सत्र के पंता मुख्य अतिथि जिला कलेक्टर रोहिताश सिंह तोमर ने विजेता एवं उपविजेताओं को ट्रॉफी और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया. 

एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष प्रवीण शर्मा, संरक्षक डॉ. हेमंत गोयल व भाजपा मीडिया विभाग के कोटा संभाग सह-संयोजक राजेन्द्र शर्मा तथा विजयदीप शर्मा ने प्रतियोगिता की भूमिका के बारे में जानकारी दी. कार्यक्रम के दौरान राजस्थान आर्म रेसलिंग एसोसिएशन के महासचिव जय सूद ने कहा कि बारां जिले से भी प्रतिभागी राज्य एवं राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचे, इस प्रकार से रुचि रखते हुए प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता में भाग लिया है जो अत्यधिक सराहनीय है.

Trending news