अंता: ट्रैक्टर-ट्रॉली ने महिला को मारी टक्कर, इलाज के दौरान हुई मौत
Advertisement

अंता: ट्रैक्टर-ट्रॉली ने महिला को मारी टक्कर, इलाज के दौरान हुई मौत

बारां के मांगरोल क्षेत्र के मोरड़ी गांव में ट्रैक्टर-ट्रॉली ने एक महिला को टक्कर मार दी, जिसमें वह गंभीर घायल हो गई और उसकी मौत हो गई. वहीं, लोगों ने शव को थाने के बाहर रखकर कार्रवाई की मांग की. 

अंता: ट्रैक्टर-ट्रॉली ने महिला को मारी टक्कर, इलाज के दौरान हुई मौत

Anta, Baran News: राजस्थान के बारां के मांगरोल क्षेत्र के मोरड़ी गांव के पास चार दिन पहले अवैध बजरी भरकर ले जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली ने एक महिला राहगीर को टक्कर मार दी थी, जिसमें वह गंभीर घायल हो गई और उसकी मौत हो गई. वहीं, रविवार शाम को लोगों ने शव को मांगरोल थाने के बाहर सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया. 

देर शाम तक अधिकारी, एसडीएम और पुलिस अधिकारी परिजनों से समझाइश की, लेकिन ग्रामीण टक्कर मारने वाले ट्रैक्टर चालक के खिलाफ कार्रवाई करने, अवैध बजरी खनन पर रोक लगाने और परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग कर रहे थे. रात 12 बजे तक परिजन कड़ाके की सर्दी में सड़क पर धरने पर बैठे रहे. बाद में लोगों की समझाइश के बाद परिजन शव ले गए. 

देर शाम तक प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस परिजनों और ग्रामीणों से समझाइश करते रहे, लेकिन सहमति नहीं बनी. इस दौरान करीब डेढ़ घंटे तक चक्काजाम रहने से वाहनों की आवाजाही प्रभावित रही. 

रविवार शाम साढे 4 बजे से देर रात तक जाम लगा रहा. इससे ट्रकों, बसों की वाहनों की लंबी कतार लग गई. रामगढ़ से पिकनिक मनाकर लौट रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. मौके पर रात को सैंकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित हो गए. ट्रैक्टर-ट्राली आड़े लगाकर जाम लगा रहा. 

मौके पर अंता प्रधान प्रखर कौशल, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा आनंद गर्ग सहित भाजपाई और ग्रामीण मौजूद रहे. मध्यप्रदेश से कृषि जिंस लेकर आ रहे किसान भी फंसे रहे. अंता डीएसपी तरूणकांत सोमानी समझाइश करते रहे. 

एएसआई हेमचंद मालव ने बताया कि 27 दिसंबर को रामगढ़ रोड पर दुर्घटना हुई, जहां से इलाज के लिए मांगरोल लाए. मौके पर हेड कांस्टेबल सुभाष पहुंचे, जहां महिला बयान देने की स्थिति में नहीं थी, जिसे बारां रेफर कर दिया. परिजन कोटा निजी अस्पताल में इलाज कराने ले गए, वहां से 30 दिसंबर को परिजन एमबीएस अस्पताल कोटा ले गए, जहां रात को ही मृत्यु हो गई थी. जिसकी सूचना मिलने पर सुबह थाने से हेड कांस्टेबल सुभाष कोटा गए. वहां पोस्टमार्टम करवाया गया और शव परिजनों को सुपुर्द किया गया. हेड कांस्टेबल के मांगरोल आने के बाद अज्ञात ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है.

परिजनों ने तीन लाख रुपये इलाज में खर्च होने और दस लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग की है. अज्ञात ट्रैक्टर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है, जल्द ही ट्रैक्टर जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया जाएगा.

Reporter- Ram Mehta 

Trending news