बारां: 66वीं जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ
Advertisement

बारां: 66वीं जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

बारां में कोटा रोड स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में 66वीं जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का खेल शुरू हुआ, जिनमें जिले के करीब एक सौ स्कूलों के चार सौ से अधिक प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं.   

बारां: 66वीं जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ

Baran News: राजस्थान के बारां में कोटा रोड स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के तत्वावधान में शिक्षा विभाग माध्यमिक की 66वीं जिला स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता बालक-बालिका 17 व 19 वर्ष का शुभारंभ खेल स्कूल में हुआ. 

तीन दिवसीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में दौड़ सहित जेवेलिन व डिस्क थ्रो, ऊंची कूद व लम्बी कूद की स्पर्धाएं हो रही हैं, जिनमें जिले के करीब एक सौ स्कूलों के चार सौ से अधिक प्रतिभागी हिस्सा ले रहे हैं.  

रविवार को पहले दिन 100 मीटर दौड़ के साथ प्रतियोगिता की शुरुआत हुई, जिसमें धावक कदम दर कदम दमखम लगाते हुए जीत के लिए आगे बढ़े. वहीं, जेवेलिन थ्रो में शारीरिक संतुलन और बाजुओं के जोर को आजमाया. 

मीडिया प्रभारी प्रद्युम्न गौतम ने बताया कि प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि पूर्व सभापति कैलाश पारस ने सभी प्रतिभागियों को श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रेरित करते हुए प्रतियोगिता के विधिवत उद्घाटन की घोषणा की. विशिष्ट अतिथि महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक कैलाश जैन ने प्रतियोगियों को खेल भावना बनाए रखने की शपथ दिलाई. 

अध्यक्षता कर रही मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी शशि मीणा ने प्रतिभागियों को हौसले के साथ प्रतियोगिता में प्रदर्शन करने को कहा और शुभकामनाएं दी. समारोह में रनर्स क्लब के संयोजक अंकित खंडेलवाल, शिक्षा सहकारी सभा के प्रबंध संचालक भूपेंद्र माथोडिया, पार्षद अनवर अली भी विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद थे. इससे पहले अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया. 

आयोजक विद्यालय के प्रधानाचार्य राधेश्याम मीणा ने अतिथियों का माल्यार्पण व साफा बंदी से स्वागत करते हुए स्मृति चिन्ह प्रदान किए. वहीं, चीफ रेफरी नोर्तमल मालव व ऋचा वर्मा का अभिनंदन किया गया. समारोह में अतिथियों ने प्रतियोगिता का ध्वजारोहण किया. 

कार्यक्रम में स्कूली छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दी. संचालन सुनील शर्मा व नीति शर्मा ने किया। इस दौरान विद्यालय स्टाफ के आशा यादव, पप्पूसिंह मीणा, प्रमिला जैन, ब्रजराज मीणा, मदन मोहन मेघवाल, रघुनंदन मीणा, बद्रीलाल मीणा, सोनल शर्मा, सुनील मेहता, मुकेश गोयल, धन्नालाल मेघवाल, मीना खींची, कृष्णा शर्मा, कृष्णा गुप्ता सहित आयोजन से जुड़े कार्मिक शारीरिक शिक्षक भी मौजूद रहे. 

Reporter- Ram Mehta 

Trending news