बारां: मांगरोल में उद्घाटन से पहले ही दरकने लगी दीवारें, ढ़हने लगा प्लास्टर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1768569

बारां: मांगरोल में उद्घाटन से पहले ही दरकने लगी दीवारें, ढ़हने लगा प्लास्टर

बारां मांगरोल महाविद्यालय का नवनिर्मित भवन बनने से पूर्व ही दरकने लगा है वहां का प्लास्टर और रंग रोगन खुदने लग गए हैं. सीढ़ियां टूटने के कगार पर है तो कई जगह से दीवारों में दरारें देखने को मिल रही है. घटिया निर्माण से बने भवन में छात्रों का नवनिर्मित भवन में जाना भी खतरे से खाली नहीं है.

बारां: मांगरोल में उद्घाटन से पहले ही दरकने लगी दीवारें, ढ़हने लगा प्लास्टर

Baran News: मांगरोल राजकीय महाविद्यालय मांगरोल का नवनिर्मित निर्माणाधीन भवन जिसका कई वर्षों से निर्माण कार्य प्रगति पर है लेकिन महाविद्यालय के छात्रों को जगह की तंगी होने के बावजूद भी इस वर्ष भी नए भवन में संचालित होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

छात्रसंघ अध्यक्ष राजेश गुर्जर ने बताया कि राजकीय महाविद्यालय मांगरोल में वर्तमान में संचालित भवन छात्रों के बैठने के लिए अपर्याप्त है और यहां कक्षा कक्षों के अभाव में नियमित कक्षाएं नहीं लग पाती है जिसके चलते शैक्षणिक कार्य प्रभावित होता है. इसके बावजूद भी कई बार मांग करने के बाद भी महाविद्यालय प्रशासन नए महाविद्यालय भवन में सत्र को संचालित करने के लिए तैयार नहीं है.

जबकि महाविद्यालय का नवनिर्मित भवन बनने से पूर्व ही दरकने लगा है वहां का प्लास्टर और रंग रोगन खुदने लग गए हैं. सीढ़ियां टूटने के कगार पर है तो कई जगह से दीवारों में दरारें देखने को मिल रही है. घटिया निर्माण से बने भवन में छात्रों का नवनिर्मित भवन में जाना भी खतरे से खाली नहीं है.

ये भी पढ़ें- राजसमंद: स्कूल बस में सफर करने वाले बच्चों की जिंदगी से खिलवाड़, पुलिस टीम ने बस को किया डिटेन

राजकीय महाविद्यालय मांगरोल का नवनिर्मित भवन कहने को तो 25 करोड़ की लागत से बनना बताया जा रहा है लेकिन अभी भी इसका निर्माण कार्य कछुआ चाल से चल रहा है जो अभी तक पूर्ण नहीं हो पाया है ठेकेदारों का कहना है कि इसका भुगतान समय पर नहीं हो पा रहा है जिसके चलते काम में विलंब हो रहा है.

वहीं स्थानीय छात्र-छात्राओं का कहना है कि हमें जल्द से जल्द नवनिर्मित महाविद्यालय भवन में सर्व सुविधा युक्त शैक्षणिक सत्र के साथ स्थानांतरित किया जाए जिससे हमारी पढ़ाई में कोई व्यवधान उत्पन्न ना हो.

Trending news