Rajasthan News: वन रक्षक भर्ती परीक्षा 2022 का पेपर हुआ था लीक,15 आरोपियों को पुलिस ने किया नामजद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2316622

Rajasthan News: वन रक्षक भर्ती परीक्षा 2022 का पेपर हुआ था लीक,15 आरोपियों को पुलिस ने किया नामजद

Rajasthan News: राजस्थान में शिक्षक भर्ती परीक्षा-2022 में डमी अभ्यर्थी बैठने के मामले के बीच वन रक्षक भर्ती परीक्षा-2022 का पेपर भी लीक होने पर पुलिस ने अपनी मुहर लगा दी. पुलिस ने इसमें 15 आरोपियों को नामजद किया है. जिनमें 10 आरोपी बांसवाड़ा के और 5 आरोपी मारवाड़ व जयपुर क्षेत्र निवासी हैं.

Rajasthan News

Rajasthan News: राजस्थान में शिक्षक भर्ती परीक्षा-2022 में डमी अभ्यर्थी बैठने के मामले के बीच वन रक्षक भर्ती परीक्षा-2022 का पेपर भी लीक होने पर पुलिस ने अपनी मुहर लगा दी. पुलिस ने इसमें 15 आरोपियों को नामजद किया है. जिनमें 10 आरोपी बांसवाड़ा के और 5 आरोपी मारवाड़ व जयपुर क्षेत्र निवासी हैं. पुलिस ने 6 आरोपियों को डिटेन भी कर लिया है. 

मामले में रविवार देर रात तक राजतालाब पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज की गई. इसमें खास बात ये है कि वन रक्षक भर्ती परीक्षा-2022 का पेपर लीक करने वाले आरोपियों में शिक्षक भर्ती परीक्षा का आरोपी कुशलगढ़ निवासी वीडीओ सकन खड़िया भी शामिल है. एसपी हर्षवर्धन अग्रवाला ने बताया कि आरोपी सकन खड़िया और उसके साथी आरोपियों ने 12 अभ्यर्थियों को वन रक्षक भर्ती-2022 का पेपर उनके मोबाइल पर उपलब्ध कराया था. 

यह भी पढ़ें- Bhilwara News: 11 हजार केवी बिजली लाइन की चपेट में आई ट्रैक्टर-ट्रॉली

परीक्षा में डमी कैंडिडेट नहीं बैठाया था. प्रारंभिक जांच में 15 आरोपी हैं. 12 और अभ्यर्थियों का खुलासा जल्द हो सकता है. बांसवाड़ा, मारवाड़ और जयपुर से डिटेन किए 6 आरोपियों से पूछताछ में अन्य आरोपियों के भी नाम सामने आ रहे हैं. हालांकि अभी इसका खुलासा नहीं हो सका है कि वन रक्षक भर्ती परीक्षा-2022 का पेपर कितनी राशि में मुख्य सरगनाओं से खरीदा गया और इसे अभ्यर्थियों को कितने में बेचा है.

डमी कैंडिडेट बैठाकर शिक्षक भर्ती परीक्षा पास कर सरकारी नौकरी हासिल करने वाले पांच और शिक्षकों के खिलाफ शिक्षा विभाग ने कुशलगढ़ थाने में केस दर्ज कराया है. शिक्षक भर्ती परीक्षा-2022 में ढालर निवासी दीपक कुमार पुत्र लालजी परमार ने डमी कैंडिडेट बैठाया था. दीपक अभी कड़वाली कला, पाटन में लेवल 1 शिक्षक पद पर नियुक्त है. 

यह भी पढ़ें- Sikar News: आवारा गोवंशों को ट्रैक्टर से बांधकर घसीटा, सोशल मीडिया पर विडियो वायरल

आमलीपाड़ा टिमेड़ा बड़ा निवासी रमेश बारिया पुत्र पूजा बारिया (राप्रावि दर्रा गोपालपुरा कुशलगढ़) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा-2022, भाटमहुड़ी टिमेड़ा बड़ा निवासी कांतु सिंह डामोर पुत्र हलिया डामोर (राप्रावि चंदेरी सारण कुशलगढ़) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा-2018, सुखेड़ा पाली बड़ी, सज्जनगढ़ निवासी दिनेशचंद्र अड़ पुत्र करमा अड़ (राप्रावि निचला फला, ठुम्मठ, कुशलगढ़) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा- 2018 में और खोखरवा पिंडारमा, बागीदौरा निवासी शिवलाल चरपोटा पुत्र वालू चरपोटा (राप्रावि जालिमपुरी ऊंकाला, कुशलगढ़) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा 2018 में अपने दस्तावेजों में हेरफेर करके डमी कैंडिडेट बैठाए थे.

Trending news