Ghatol Chunav Result 2023: घाटोल सीट पर कांग्रेस की वापसी , नानालाल निनामा ने दर्ज की जीत
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1989587

Ghatol Chunav Result 2023: घाटोल सीट पर कांग्रेस की वापसी , नानालाल निनामा ने दर्ज की जीत

Ghatol Vidhan Sabha Chunav Result 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के रिजल्ट का सभी लोगों को इतंजार था . यहां से कांग्रेस की वापसी के साथ नानालाल निनामा ने दर्ज की जीत . 

Ghatol Chunav Result 2023: घाटोल सीट पर कांग्रेस की वापसी , नानालाल निनामा ने दर्ज की जीत

Ghatol Vidhan Sabha Chunav Result 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के रिजल्ट का सभी लोगों को इतंजार है. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के तहत 25 नवंबर को वोटिंग हुई. घाटोल विधानसभा सीट राजस्थान की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है. यह सीट एसटी आरक्षित सीट है. इस बार इन बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने इस सीट पर जीत के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रखी है.

भाजपा से मानशंकर निनामा

घाटोल विधानसभा सीट पर साल 2023 में भाजपा से उम्मीदवार के रूप में मानशंकर निनामा, कांग्रेस से नानालाल निनामा,  बापूलाल गणावा बसपा (BSP), अशोक कुमार  भारत आदिवासी पार्टी (BAP), नारायण लाल आप (AAP), धीरजमल निनामा बीटीपी (BTP), कांतिलाल निनामा निर्दलीय प्रत्याशी मैदान में है जो बड़ा उलटफेर कर सकते है. बीजेपी और कांग्रेस के लिए मुसीबत पैदा कर मुकाबला दिलचस्प बना सकते हैं.

कांग्रेस से नानालाल निनामा मैदान में

घाटोल विधानसभा सीट से दो बार से इस सीट पर बीजेपी ने लगातार जीत दर्ज की है. इस सीट के राजनीतिक इतिहास को देखेंगे तो तीन बार लगातार कांग्रेस ने यहां से जीत का स्वाद चखा है. 

कांग्रेस वापसी करने की पूरी कोशिश 

2018 के राजस्थान विधानसभा चुनावों के नतीजों पर नजर डाले तो घाटोल विधानसभा क्षेत्र में 85.80% मतदान हुआ, घाटोल विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी के प्रत्याशी हरेंद्र निनामा ने कांग्रेस उम्मीदवार नानालाल निनामा को 4449 वोटों से हराया था.

कुल मिलाकर इस बार भी घाटोल विधानसभा सीट पर भाजपा की नजर है. बीजेपी हर हाल में यहां से जीत दर्ज करना चाहती है. वहीं कांग्रेस भी वापसी करने की पूरी कोशिश में जुटी है. 

राजस्थान चुनाव से जुड़ी सभी खबरों के देखें यहां

 

 

 

 

Trending news