घाटोल में नदी के बीच में फंसे दंपती, 30 मिनिट के रेस्क्यू में सही सलामत निकाला बाहर
Advertisement

घाटोल में नदी के बीच में फंसे दंपती, 30 मिनिट के रेस्क्यू में सही सलामत निकाला बाहर

बांसवाड़ा जिले में माही नदी में एक दंपत्ति फस गए. नदी में अचानक से आए तेज बहाव के चलते यह दंपत्ति नदी के बीचों-बीच एक टापू पर फंस गए हैं , इस घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर जिला प्रशासन व पुलिस की टीम पहुंची , वह एसडीआरएफ की टीम भी पहुंची और करीब 30 मिनिट के रेस्क्यू में दंपती को सही सलामत नदी से बाहर निकाल लिया.

घाटोल में नदी के बीच में फंसे दंपती, 30 मिनिट के रेस्क्यू में सही सलामत निकाला बाहर

घाटोल: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के खमेरा थाना क्षेत्र के काली मगरी ग्राम पंचायत के देवलिया आड़ा से गुजर रही माही नदी में अचानक से पानी के तेज बहाव में एक दंपति फस गए. दंपत्ति नदी को पार करके अपने घर लौट रहे थे तभी अचानक से नदी में तेज बहाव से पानी आ गया.

जिसके चलते नदी के बीचों-बीच स्थित एक टापू पर यह दंपत्ति फस गए. इसकी सूचना स्थानीय सरपंच को लगी तो सरपंच ने घाटोल एसडीएम विजनेस पंड्या व खमेरा थाना अधिकारी प्रदीप कुमार को सूचना दी. सूचना मिलते ही दोनों अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की जानकारी ली.

 स्थानीय ग्रामीणों की मदद से भी इनका रेस्क्यू करना चाहा पर नहीं हो पाया. इसके बाद बांसवाड़ा कलेक्टर प्रकाश चंद शर्मा व एसपी राजेश कुमार मीणा ने बांसवाड़ा शहर से एसडीआरएफ की एक टीम मौके पर भेजी टीम ने 30 मिनिट लगातार रेस्क्यू किया और दंपत्ति को नदी से सही सलामत बाहर निकाला.

रेस्क्यू के समय पानी के तेज बहाव भी था. मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे. नदी के बहाव में फंसे रणछोड़ कलासुआ और उसकी पत्नी थे जो अपने गांव से नदी के उस पार गए हुए थे.

Reporter-Ajay Ojha

ये भी पढ़ें- LDC Recruitment: 9 साल में तीन सरकारें बदली, पर 10 हजार बेरोजगारों को नहीं मिली नौकरी

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news