बांसवाड़ा:पानी की पाइप लाइन डालने का काम धीमी गति से,जनता परेशान,नगर परिषद नहीं दे रही ध्यान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1675677

बांसवाड़ा:पानी की पाइप लाइन डालने का काम धीमी गति से,जनता परेशान,नगर परिषद नहीं दे रही ध्यान

बांसवाड़ा न्यूज: बांसवाड़ा में पानी की पाइप लाइन डालने का काम धीमी गति से हो रहा है. इस वजह से स्थानीय जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस ओर नगर परिषद का भी ध्यान नहीं है.

 

बांसवाड़ा:पानी की पाइप लाइन डालने का काम धीमी गति से,जनता परेशान,नगर परिषद नहीं दे रही ध्यान

Banswara: बांसवाड़ा शहर की जनता पिछले कई महीनों से आरयूआईडीपी की लापरवाही और धीमी कार्य गति से परेशान है लेकिन, इस ओर ना तो जिला प्रशासन ध्यान दे रहा है ना ही नगर परिषद ध्यान दे रहा हैं.

शहर में आरयूआईडीपी द्वारा सिवरेज लाइन डालने और पानी की पाइप लाइन डालने का कार्य किया जा रहा है. यह काम पूरी तरह से धीमा और लापरवाही से हो रहा है. शहर की जनता इस कार्य के करना धूल मिट्टी कीचड़ से परेशान हो रही है .

राजस्थान के बांसवाड़ा शहर में आखिर वही हुआ, जिसका डर था. आरयूआईडीपी द्वारा पानी की पाइप लाइन और सिवरेज लाइन बिछाने के काम के बाद खुदी पड़ी सड़कों को समयबद्ध ठीक नहीं कराने से लोगों की परेशानी और बढ़ गई. बे मोसाम बरसात से खुदी सड़कों से कीचड़ के हालात बने जिससे आवाजाही भी प्रभावित हुई और लोगों ने रोष भी जताया है. 

दरअसल, समयबद्ध कार्य को लेकर कार्यकारी एजेंसी जिम्मेदार है, लेकिन नगरपरिषद के जिम्मेदार अधिकारियों ने इस और ध्यान नहीं दिया. जिसके चलते शहर की कई कॉलोनियों एवं मुख्य मार्ग पर सड़कें ठीक नहीं हुई हैं. जिससे दिक्कतें हो रही है. ठेकेदार पर परिषद इस कार्य को मई माह में पूरा करने के वादे कर रही है, ऐसे में अब एक माह का समय ही बचा है. 

यदि समयबद्ध कार्य नहीं होता है तो आगामी माह में बरसात का मौसम शुरू होने पर शहर की स्थितियां ज्यादा बिगड़ने से नकारा नहीं जा सकता है. शहर के नई आबादी, गांधी मूर्ति,पुराना बस स्टैंड सहित अन्य क्षेत्रों के हालात बहुत खराब है. यहां पर पाइप लाइन और सिवरेज लाइन डालने के लिए सड़कें खोदने के बाद समय पर इसे ठीक नहीं किया है. जिस कारण से इस क्षेत्र के व्यापारी और लोग परेशानी का सामना कर रहे है. 

नई आबादी क्षेत्र में पिछले तीन माह से काम शुरू हुआ है. बीच-बीच में काम बंद करने से अब तक इसके पूरे होने के ठिकाने नहीं है. इसी प्रकार से गांधी मूर्ति के समीप दस दिन पहले काम शुरू हुआ था, जो पूरा हो गया है. लेकिन भराव सही नही करने से कीचड़ के हालात बन रहे है. 

चंदपोल गेट से रघुनाथ मंदिर पीपली चौक पर महावीर जयंती के आसपास खुदाई के बाद सड़क का काम हुआ था, लेकिन अब हालात देखकर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है, काम किस गुणवत्ता का किया गया. अगर ऐसे ही लापरवाही और धीमी चाल से कार्य होता रहा तो जनता सड़कों पर आकर विरोध करेगी. इस मामले में जिम्मेदार भी कैमरे के सामने बोलने से हिचकिचा रहे है.

यह होना है शहर में कार्य...

1 फरवरी 2021 में शहर के 6 जोन बनाकर सीवरेज का काम शुरू किया गया था.108 किमी दायरे में दूसरे चरण में लाइन बिछानी है, 96 किमी लाइन सीवरेज की मार्च माह तक बिछा दी गई,शहर में 11251 घरेलू कनेक्शन देने के प्रस्ताव हैं,353 किमी दायरे में शहर में पेयजल परियोजना की लाइन बिछानी है ,शहर में 24111 पेयजल कनेक्शन होंगे,16 पूर्व में बनी जलदाय विभाग की टंकियां इस पाइप लाइन से जुड़ेंगी .

व्यापारी अली हुसैन ने बताया कि हमारे दुकान वाली गली में कई दिनों से सिवरेज के लिए सड़क की खुदाई की है,पर समय पर काम नहीं किया जा रहा है जिस कारण से धूल मिट्टी दुकान में आ रही है,ग्राहक भी इस हालत में नहीं आ रहा है. स्थानीय महिला ने बताया कि सड़कों की खुदाई के बाद इसे सही नहीं कराया है जिस कारण से यहां रोजाना हादसे हो रहे हैं. कई बार इसकी शिकायत की पर इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया.

ये भी पढ़ें- Sikar: श्रीमाधोपुर में सैनी समाज आरक्षण को लेकर आक्रोशित,एसडीएम कार्यालय में की नारेबाजी

Trending news