बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में तेज अंधड़ और बारिश से लाखों का नुकसान, कई लोग हुए बेघर
Advertisement

बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में तेज अंधड़ और बारिश से लाखों का नुकसान, कई लोग हुए बेघर

Banswara news: बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ उपखंड क्षेत्र में पिछले दो दिन से तेज अंधड़ के साथ हुई बारिश के कारण कई घरों के टीनशेड छप्पर, कच्ची दीवारें और कवेलू उड़ने से लाखों का नुकसान हो गया. कई परिवार बेघर हो गए. 

 

बांसवाड़ा के कुशलगढ़ में तेज अंधड़ और बारिश से लाखों का नुकसान, कई लोग हुए बेघर

Banswara, Kushalgarh: बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ उपखंड क्षेत्र में पिछले दो दिन से तेज अंधड़ के साथ हुई बारिश के कारण कई घरों के टीनशेड छप्पर, कच्ची दीवारें और कवेलू उड़ने से लाखों का नुकसान हो गया. कई परिवार बेघर हो गए. वही इन पीड़ित परिवारों से मिलने कुशलगढ़ पंचायत समिति के प्रधान कानहींग रावत पहुंचे और सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दिलाने का भरोसा दिया है.

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के घाटा क्षेत्र के बावड़ी निनामा पंचायत के गल्धर, अमलीपाड़ा, गोपालपुरा पंचायत के गोपालपुरा सादेड़ा, सेमलदा, बिजौरी छोटी, दर्रा, शोभावटी पंचायत बोरिया में दो दिनों में आए तेज अंधड़ और बरसात से कई घरों के छप्पर, बल्लिया, कवेलू उड़ गए और दीवारें गिर गई. तेज अंधड़ में बबूल का पेड़ गिरने से मल्ल पुत्र सोखा के बैल की मौत हो गई. 

वहीं अजय पुत्र सादर, अल्का पुत्री सादर, अभिजीत पुत्र राहुल, मांगू पुत्र दला भाबोर घायल हो गए. इस घटना के बाद कुशलगढ़ प्रधान कानहींग रावत ने प्रभावित गांवों का दौरा कर पीड़ित परिवारों को सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दिलाने का भरोसा दिया. उनके साथ गोपालपुरा सरपंच मानसिंह डाबी, भाजपा ग्रामीण मंडल महामंत्री राकेश खड़िया सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण और लोग उपस्थित रहे.

कुशलगढ़ प्रधान कानहींग रावत ने बताया की उपखंड क्षेत्र में पिछले दो दिनों में अंधड़ के साथ तेज बरसात हुई जिस कारण से कई गांवों में नुकसान हुआ है ,इन सभी प्रभावित गांवों का निरीक्षण किया और पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उन्हें सरकार की ओर से आर्थिक सहायता दिलाने का भरोसा दिया है.

ये भी पढ़ें...

इन OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज होंगी तू झूठी मैं मक्कार और झिल्ली जैसी धांसू फिल्में, हो जाइए तैयार

Trending news