Banswara: लंपी स्किन डिजीज मोबाइल वाहन का शुभारंभ, अलर्ट मोड पर जिला प्रशासन और पशुपालन विभाग
Advertisement

Banswara: लंपी स्किन डिजीज मोबाइल वाहन का शुभारंभ, अलर्ट मोड पर जिला प्रशासन और पशुपालन विभाग

Banswara: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में लंपी वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जिले के 400 से अधिक गांव में लंपी वायरस का संक्रमण मवेशियों में फैल चुका है. 

लंपी स्किन डिजीज मोबाइल वाहन

Banswara: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में लंपी वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जिले के 400 से अधिक गांव में लंपी वायरस का संक्रमण मवेशियों में फैल चुका है. इसमें 5000 मवेशी संक्रमित हो चुके है. लगातार बढ़ते इस संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन और पशुपालन विभाग अलर्ट मोड़ पर आ चुका है. आज कलेक्टर प्रकाश चंद शर्मा ने पशुपालन विभाग की ओर से लंपी स्किन बीमारी मोबाइल वाहन का शुभारंभ किया. 

कलेक्ट्री परिसर से इस वाहन को हरी झंडी दिखाकर डीएम ने इसका शुभारंभ किया है. इस वाहन में पशु चिकित्सक और मवेशियों के लिए दवाई उपलब्ध रहेगी और वैक्सीन भी उपलब्ध है. लंपी वायरस के संबंध में इस मोबाइल वाहन पर ग्रामीण संपर्क करेंगे और यह वाहन गांव में जाकर मवेशियों का इलाज करेगा. लगातार जिला प्रशासन और पशुपालन विभाग के अधिकारी इस संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है लेकिन यह संक्रमण लगातार धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है.

यह भी पढ़ें - मरुधरा में अच्छी बारिश ने 6 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, 716 बांधों में 81 फीसदी पानी की आवक, 3 साल का कोटा पूरा

कलेक्टर प्रकाश चंद शर्मा ने बताया कि लंपी वायरस को रोकने के लिए हम लगातार ग्रामीण स्तर में बैठक कर रहे हैं और इस संक्रमण को रोकने के लिए हर संभव कार्य कर रहे हैं. आज हमने लंपी स्किन डिजीज मोबाइल वाहन का भी शुभारंभ किया है. यह मोबाइल वाहन हर गांव में जाकर लंपी वायरस से संक्रमित मवेशियों का इलाज करेगा. इस वाहन में एक पशु चिकित्सक और दवाइयां उपलब्ध रहेगी.

Reporter: Ajay Ojha

बांसवाड़ा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Gold Price Diwali 2022 : दीवाली पर 50 हजार से नीचे आने पर लपक लो सोना, जानें भाव

राजस्थान की इस दरगाह के गुंबद में निकलती थी शक्कर, अजान के साथ होती है आरती, चढ़ता है नारियल

विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन, समाधान नहीं होने पर दी चेतावनी

Trending news