बांसवाड़ाः घाटोल के सेनावासा में खाद की कालाबाजारी का आरोप, किसानों ने किया हंगामा
Advertisement

बांसवाड़ाः घाटोल के सेनावासा में खाद की कालाबाजारी का आरोप, किसानों ने किया हंगामा

सेनावासाः बांसवाड़ा जिले के सेनावासा गांव में दुकानदार पर खाद की कालाबाजारी और मनमर्जी से खाद के दाम की वसूली को लेकर किसानों ने जोरदार हंगामा किया. दुकान का घेराव किया. रात से अबतक किसानों ने दुकान के बाहर जमकर नारेबाजी की, घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और किसानों से समझाइश कर मामला शांत कराया पर किसान दुकानदार पर कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए हैं.

 

 

मनमर्जी से खाद के दाम की वसूली को लेकर किसानों ने जोरदार हंगामा किया.

सेनावासाः राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के सेनावासा गांव में दुकानदार द्वारा खाद की कालाबाजारी और मनमर्जी से खाद के दाम किसानों से वसूलने के मामले में कल रात से सैकड़ों की संख्या में किसानों ने दुकानदार की दुकान के बाहर धरना प्रदर्शन दिया, यह धरना प्रदर्शन रात से अब तक जारी है. सैकड़ों की संख्या में किसान और ग्रामीण दुकान के बाहर बैठकर दुकानदार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं, किसानों ने आरोप लगाया है कि दुकानदार अपनी मनमर्जी से खाद का दाम ले रहा है और खाद की कालाबाजारी कर रहा है.

 इस पूरे मामले की जानकारी जिला प्रशासन को ज्ञापन के द्वारा भी अवगत करा दिया गया था, पर अब तक जिला प्रशासन ने भी कोई कार्रवाई नहीं की है, जिस कारण से धरना प्रदर्शन किया गया है. अगर अभी भी जिला प्रशासन ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की तो हम मार्ग को जाम करेंगे यह चेतावनी किसानों ने दी. इस पूरी घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और किसान नेताओं से समझाइश कर रही है.

स्थानीय युवक ने बताया कि यह दुकानदार खाद की कालाबाजारी कर रहा है, किसानों से मनमर्जी से खाद के दाम की वसूली कर रहा है. इसका ज्ञापन भी जिला प्रशासन को दिया पर कोई कार्यवाही नहीं हुई ,कल रात से हम यहां पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं पर अब तक जिला प्रशासन की ओर से कोई एक्शन नहीं लिया गया है. जब तक दुकानदार पर एक्शन नहीं लिया जाएगा तब तक हम यह विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे.

 

रिपोर्टर - अजय ओझा

ये भी पढ़ें- Made in Pakistan: उदयपुर में आखिर कहां से आ रही मेड इन पाकिस्तान लिखी टॉफियां? फूड इंस्पेक्टर ने किया बड़ा खुलासा​

 

Trending news