JAIPUR: मालवीय नगर विधानसभा सीट पर कालीचरण सराफ और अर्चना शर्मा में कड़ी टक्कर, क्या बदलने वाला है इतिहास
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1983260

JAIPUR: मालवीय नगर विधानसभा सीट पर कालीचरण सराफ और अर्चना शर्मा में कड़ी टक्कर, क्या बदलने वाला है इतिहास

विधानसभा चुनाव 2023 में इस बार प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है.

JAIPUR: मालवीय नगर विधानसभा सीट पर कालीचरण सराफ और अर्चना शर्मा में कड़ी टक्कर, क्या बदलने वाला है इतिहास

Malviya Nagar Jaipur Vidhansabha Seat: विधानसभा चुनाव 2023 में इस बार प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के बीच में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है. यदि बात जयपुर की मालवीय नगर विधानसभा सीट की करें तो यहां कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना शर्मा और भाजपा प्रत्याशी कालीचरण सराफ के बीच में कांटे की टक्कर मानी जा रही है. मालवीय नगर विधानसभा सीट से दोनों प्रत्याशी अपनी जीत का दावा करते हुए नजर आ रहे हैं. मालवीय नगर विधानसभा में 86 मतदान केंद्रों पर 150653 मतदाताओं ने मतदान किया.

मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में कुल 216873 मतदाता मौजूद हैं जिनमें से 150653 मतदाताओं ने मतदान किया. मालवीय नगर विधानसभा सीट पर 69% से अधिक वोटिंग हुई है. जहां एक ओर अधिक वोटिंग को बीजेपी अपने पक्ष में मान रही है तो वही कांग्रेस का दावा है कि क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों की वजह से इस बार वोटिंग उनके पक्ष में अधिक हुई है. यदि बात वोटिंग की करें तो मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक वोटिंग बूथ नंबर 21 पर हुई. मुस्लिम सीनियर सेकेंडरी स्कूल मोती डूंगरी स्थित मदन केंद्र पर 708 में से 604 वोट पड़े. यहां पर मतदान प्रतिशत 85% से भी अधिक रहा.

वहीं सबसे कम वोट XEN ऑफिस ज्योति नगर स्थित मतदान केंद्र पर 17 नंबर बूथ पर पड़े. जहां 947 में से 427 लोगों द्वारा ही वोटिंग की गई और मतदान प्रतिशत 45% से कम रहा. मालवीय नगर में 50 से 60 प्रतिशत वोट 18 बूथ पर पड़े, वहीं 50% से कम वोट दो बूथ पर पड़े. 74 बूथ पर 60 से 70% तक वोटिंग हुई, वहीं 86 बूथ पर 70 से 80% से अधिक वोटिंग दर्ज की गई. वही 6 बूथ ही ऐसे थे जहां पर 80% से अधिक वोटिंग हुई. इस वोटिंग प्रतिशत के साथ दोनों ही पार्टी के प्रत्याशी अपनी जीत का दावा भले ही कर रहे हो लेकिन 3 दिसंबर को मतगणना के बाद ही साफ हो सकेगा की जीत का ताज आखिर किसके सर पर सजता है.

यह भी पढ़ें-

पोकरण में बारिश के बाद शीत लहर का कहर, सूर्य भगवान के दर्शन नहीं हुए

Rajasthan Weather Update: सतर्क रहें राजस्थान के लोग, इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

Trending news