Rajasthan Election 2023: बांसवाड़ा में कांग्रेस की शानदार जीत, 4 सीट पर जमाया कब्जा, 1 पर BJP
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1992957

Rajasthan Election 2023: बांसवाड़ा में कांग्रेस की शानदार जीत, 4 सीट पर जमाया कब्जा, 1 पर BJP

Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 का परिणाम घोषित हो चुका है. प्रदेश के जनजाति अंचल कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले में इस बार कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की है. कांग्रेस ने जिले की चार सीट में जीत हासिल की है और बीजेपी महज एक सीट पर जीती है. 

Rajasthan Election 2023: बांसवाड़ा में कांग्रेस की शानदार जीत, 4 सीट पर जमाया कब्जा, 1 पर BJP

Banswara News: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 का परिणाम घोषित हो चुका है. प्रदेश के जनजाति अंचल कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले में इस बार कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की है. कांग्रेस ने जिले की चार सीट में जीत हासिल की है और बीजेपी महज एक सीट पर जीती है. 

बांसवाड़ा सीट से कांग्रेस के अर्जुन सिंह बामनिया,बागीदौरा से कांग्रेस के महेंद्रजीत सिंह मालवीया,कुशलगढ़ से कांग्रेस की रमिला खड़िया,घाटोल से कांग्रेस के मानशंकर निनामा ने जीत हासिल की है. वही बीजेपी के कैलाश मीणा ने गढ़ी से जीत हासिल की है.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Election Result 2023 live: राजस्थान में 'रिवाज' बरकरार, मोदी मैजिक के सामने ढह गया कांग्रेस का किला,बैठकों का दौर..

बांसवाड़ा सीट पर मंत्री ने पूर्व मंत्री को हराया
बांसवाड़ा विधानसभा सीट पर कांग्रेस और भाजपा में काटे की टक्कर देखने को मिली. कांग्रेस के उम्मीदवार और जनजाति मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया ने बीजेपी के प्रत्याशी पूर्व मंत्री धनसिंह रावत को 1588 वोट से हराया. बामनिया चोथी बार विधायक बने हैं.

बागीदौरा में मालविया ने मारा चौका
बांसवाड़ा जिले की बागीदौरा विधानसभा से कांग्रेस के दिग्गज नेता और सीडब्ल्यूसी सदस्य और वर्तमान में जल संसाधन मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने लगातार चौथी बार जीत हासिल की है. मालविया ने जिले में सबसे बड़ी जीत 41355 वोट से हासिल की है. मालविया ने भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी जयकृष्ण पटेल को हराया है. यहां पर बीजेपी तीसरे नंबर पर रही है.

घाटोल में काटे की रही टक्कर.
बांसवाड़ा जिले की घाटोल विधानसभा सीट पर कांग्रेस और भारत आदिवासी पार्टी के बीच काटे की टक्कर देखने को मिली है. कांग्रेस के नानालाल निनामा ने भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी अशोक निनामा को 3691 वोटो से हराया है . इस सीट पर बीजेपी तीसरे नंबर पर रही है.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Election Result 2023 live: जीत से खुश राजे का बयान, PM मोदी की गारंटी की जीत

रमिला को मिला जनता का साथ
बांसवाड़ा जिले की कुशलगढ़ सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी रमिला खड़िया ने बीजेपी के भीमाभाई को लगातार दूसरी बार हराया है. खड़िया ने 9804 वोट से जीत हासिल की है. खड़िया पहले निर्दलीय जीती थी ओर इस बार कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ी और जीत हासिल की. गहलोत की करीबी भी है खड़िया.

बीजेपी की लाज रखी कैलाश ने
बांसवाड़ा जिले की कुल पांच विधानसभा में गढ़ी सीट पर ही बीजेपी ने जीत हासिल की है. बीजेपी के कैलाश मीणा लगातार दूसरी बार विधायक बने हैं. मीणा ने कांग्रेस के शंकरलाल चरपोटा को 15107 वोटो से हराया है. कैलाश की जीत से बांसवाड़ा जिले में बीजेपी को थोड़ी राहत मिली है.

Trending news