Pratapgarh Election Result: प्रतापगढ़ में भाजपा तो धरियावद में BAP का परचम, कांग्रेस प्रत्याशी रहे दूसरे स्थान पर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1993951

Pratapgarh Election Result: प्रतापगढ़ में भाजपा तो धरियावद में BAP का परचम, कांग्रेस प्रत्याशी रहे दूसरे स्थान पर

Pratapgarh chunav ka result 2023: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले की दोनों विधानसभा प्रतापगढ़ और धरियावद के चुनाव परिणाम रविवार को आ गए. प्रतापगढ़ विधानसभा में जहां भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराया और भाजपा प्रत्याशी हेमंत मीणा विजयी रहे.

 Pratapgarh Election Result: प्रतापगढ़ में भाजपा तो धरियावद में BAP का परचम, कांग्रेस प्रत्याशी रहे दूसरे स्थान पर

Pratapgarh Election Result: राजस्थान के प्रतापगढ़ जिले की दोनों विधानसभा प्रतापगढ़ और धरियावद के चुनाव परिणाम रविवार को आ गए. प्रतापगढ़ विधानसभा में जहां भारतीय जनता पार्टी का परचम लहराया और भाजपा प्रत्याशी हेमंत मीणा विजयी रहे. वहीं धरियावद विधानसभा में भारतीय आदिवासी पार्टी के थावरचंद ने जीत दर्ज की. प्रतापगढ़ विधानसभा की मतगणना के दौरान शुरू से ही भाजपा के हेमंत मीणा ने बढ़त हासिल किए रखी और 23 राउंड की मतगणना के बाद 87 हजार 644 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के रामलाल मीणा को 25 हजार 109 मतों से हराया. 

कांग्रेस प्रत्याशी को 62 हजार 535 मत प्राप्त हुए वहीं भारतीय आदिवासी पार्टी के मांगीलाल ने भी दम भरा और 62 हजार 023 मत प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहे. यहां दूसरे स्थान पर रहे कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल मीणा व तीसरे स्थान पर रहे बीएपी के मांगीलाल के बीच मात्र 509 वोटों का ही अंतर रहा. जिले की दूसरी विधानसभा धरियावद की बात करें तो यहां मतगणना की शुरुआत में भाजपा के कन्हैयालाल मीणा ने शुरू में बढ़त बनाई लेकिन बाद के राउण्डों में भारतीय आदिवासी पार्टी के थावरचंद बढ़त बनाते चले गए और उन्होंने 83655 मत प्राप्त कर 6691 मतों से जीत दर्ज की. 

कांग्रेस तीसरे स्थान पर पिछड़ गई 

दूसरे स्थान पर भाजपा के कन्हैयाल मीणा रहे और उन्हें 76964 मत प्राप्त हुए. वहीं कांग्रेस तीसरे स्थान पर पिछड़ गई और कांग्रेस प्रत्याशी नगराज मीणा को 46449 मत प्राप्त हुए. मतगणना के दौरान सभी पार्टियों के कार्यकर्ता केन्द्र के बाहर प्रशासन की ओर से निर्धारित दूरी पर एकत्र होते रहे. अपने प्रत्याशियों की बढ़त के साथ ही उनके कार्यकर्ताओं और समर्थकों की भीड़ बढ़ती गई. अपने प्रत्याशियों की जीत के साथ ही उन्होंने जोरदार जश्न मनाया. कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने आतिशबाजी की और ढोल नगाड़ों के बीच नाचते गाते अपनी पार्टी, प्रत्याशी के नारे लगाते हुए जश्न मनाया. जीत के बाद भाजपा के विजयी प्रत्याशी हेमंत मीणा और बीएपी के प्रत्याशी थावरचंद मतगणना केन्द्र पहुंचे और जीत का सर्टिफिकेट लिया.

Trending news