राजसमंद के भीम को अशोक गहलोत की बड़ी सौगात, हजारों लोगों को होगा फायदा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1862274

राजसमंद के भीम को अशोक गहलोत की बड़ी सौगात, हजारों लोगों को होगा फायदा

राजसमंद के भीम से विधायक सुदर्शन सिंह रावत के प्रयास रंग ला रहे हैं. बता दें कि भीम से विधायक सुदर्शन सिंह रावत की अनुशंषा पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट 2023 में दिया गया तोहफा धरातल पर उतरा है.

राजसमंद के भीम को अशोक गहलोत की बड़ी सौगात, हजारों लोगों को होगा फायदा

Rajasthan News: राजसमंद के भीम से विधायक सुदर्शन सिंह रावत के प्रयास रंग ला रहे हैं. बता दें कि भीम से विधायक सुदर्शन सिंह रावत की अनुशंषा पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट 2023 में दिया गया तोहफा धरातल पर उतरा है. बता दें कि विधायक रावत ने उप जिला चिकित्सालय के संलग्न नवीन स्वीकृत मातृ एवं शिशु गहन चिकित्सा ईकाई के भवन की आधारशिला रखी.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक रावत ने कहा कि यह एमसीएच भीम देवगढ़ ही नहीं ब्यावर जिले के टॉडगढ़, रायपुर, जैतारण, बदनौर, आसींद सहित माण्डल के हजारों परिवारों को उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करने की मुख्य भुमिका निभाएगी. लगभग 28 करोड़ की लागत से बनने वाले इस अत्याधुनिक भवन में डॉक्टर्स चैंबर, अत्याधुनिक ऑपरेशन थियेटर, शिशु एवं मातृ गहन चिकित्सा ईकाई वार्ड सहित बेशमेंट में पार्किंग की भी व्यवस्था होगी. इससे कस्बे की पार्किंग की समस्या से भी निजात मिलेगी. कस्बे का यही जनमत था कि किसी भी सूरत में हमारा चिकित्सालय बाहर नहीं जाये. आप सब की जन भावना का सम्मान करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ना सिर्फ उप जिला चिकित्सालय बल्कि एमसीएच विंग की भी स्वीकृति प्रदान की.

आज एमसीएच विंग की आधारशिला भीम के सभी व्यापार मण्डलों के अध्यक्ष एवं सभी समाजों के अध्यक्षों द्वारा रखी गई है. इसके साथ ही एसडीएच के भवन के लिए भी आपका विधायक 40 करोड़ की स्वीकृति सीएम गहलोत से लेकर आ चुका है. जैसे ही एमसीएच विंग का कार्य पूरा होगा. उप जिला चिकित्सालय के नवीन भवन का भी निर्माण शुरू हो जायेगा. विधायक रावत ने कहा कि उदयपुर, अजमेर, पाली, भीलवाड़ा जैसी अत्याधुनिक चिकित्सा सेवांए भीम में मिलने लगेगी.

समारोह में सरपंच यशोदा कंवर, टोगी सरपंच शान्ता रावत,डॅूगाजी का गांव सरपंच कंचन राठौड़, बालातों की गुंआर सरपंच विमला खटीक, रावत समाज से गोपाल सिंह पीटीआई, मोहन सिंह नेताजी, मण्डला अध्यक्ष हनुमंत सिंह, जैन समाज के गोकुलचन्द मुणोत सिंधी समाज के नरेश केशवानी, वैष्णव समाज से राजू वैष्णव, सालवीं समाज से पीसीसी सदस्य रूपाराम, जीनगर समाज से निर्मल जीनगर, रेगर समाज से कानाराम गोस्वामी, प्रजापति समाज से महेन्द्र प्रजापत, बार अध्यक्ष अधिवक्ता चैन सिंह, पूर्व सरपंच अमर सिंह मोहन सिंह, हरि सिंह, ओम प्रकाश टांक सोहन लाल मेवाड़ा मण्डल अध्यक्ष हरि सिंह, उदय सिंह, मदन सिंह, अमर सिंह, नगर अध्यक्ष अशोक पोखरना, जिला उपाध्यक्ष प्रभुदयाल नागर, समाजसेवी प्रकाश सिंह, वार्ड पंच एडवाकेट लता सिंधानिया, रमेश सिंह, मोहितसिंह, रघुवीर सिंह, गणपत सिंह अन्य गणमान्य मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-

राजस्थान में कांग्रेस को झटका, चुनावों से ऐन पहले 12 लोगों ने छोड़ा साथ, बीजेपी में शामिल

राजस्थान के इस दंबग SP की सीएम अशोक गहलोत ने थपथपाई पीठ, जानिए ऐसा क्या किया कमाल

Trending news