शराब ठेके को लेकर ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन, बाजार रहे बंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1207148

शराब ठेके को लेकर ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन, बाजार रहे बंद

अलवर जिले के बानसूर के गांव रसनाली में शराब ठेके को लेकर ग्रामीण लामबंद हो गए और बड़ी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों ने ठेका हटाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया. जिसमें बड़ी संख्या में महिला और पुरुष सम्मिलित हुए. 

धरना प्रदर्शन

Bansur: राजस्थान के अलवर जिले के बानसूर के गांव रसनाली में शराब ठेके को लेकर ग्रामीण लामबंद हो गए और बड़ी संख्या में उपस्थित ग्रामीणों ने ठेका हटाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया. जिसमें बड़ी संख्या में महिला और पुरुष सम्मिलित हुए. वहीं अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन और शराब ठेके को हटवाने की मांग को लेकर गांव रसनाली के ग्रामीणों और व्यापारियों ने बाजार बंद कर अपना विरोध प्रकट किया.

धरना प्रदर्शन की सूचना के बाद पूर्व मंत्री डॉ रोहिताश्व शर्मा भी गांव रसनाली में पहुंचे और ग्रामीणों की पीड़ा सुनी. ग्रामीणों ने बताया कि आबकारी विभाग द्वारा शराब का ठेका आलमपुर में खोलना था लेकिन उस शराब ठेके को गांव रसनाली में खोल दिया गया, जिसको बंद करवाने के लिए अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जा रहा है. ग्रामीणों ने बताया कि शराब ठेके की शिकायत उपखंड अधिकारी को की गई थी जिस पर उपखंड अधिकारी द्वारा दो दिन में कार्रवाई कर ठेका हटाए जाने का आश्वासन दिया गया था. इसके साथ ही ठेकेदार द्वारा दो दिन में ठेका हटाने की बात कही गई थी लेकिन अभी तक शराब का ठेका नहीं हटाया गया और गांव रसनाली मे नशामुक्ति के लिए ठेका ग्रामीण नहीं चाहते. शराब ठेका होने से असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहेगा और ग्रामीण कोई भी अप्रिय घटना नहीं चाहते हैं.

ग्रामीणों ने शराब ठेके को गांव से हटाने की मांग की है इसको लेकर ग्रामीणों ने पूर्व मंत्री डॉ रोहिताश्व शर्मा को ज्ञापन सौंपा और कार्रवाई करवाने की मांग की है. वहीं पूर्व मंत्री डॉ रोहिताश्व शर्मा ने कहा कि जिला आबकारी अधिकारी से वार्ता की गई है और जिला आबकारी अधिकारी ने गांव में आकर स्थिति को देखकर आगे की कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. वहीं जब तक शराब ठेका गांव से नहीं हटेगा तब तक ग्रामीणों का अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

पूर्व मंत्री डॉ रोहिताश शर्मा ने कहा कि गांव में शराब ठेका खोला गया है जिसका लोग विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और गांव ग्रामीण गांव में शराब ठेका खोलने की मांग कर रहे हैं इसको लेकर जब सूचना लगी तो मौके पर पहुंचे और आबकारी विभाग के अधिकारियों से वार्ता की गई और आबकारी विभाग के अधिकारियों ने गांव में पहुंचकर वस्तु स्थिति को देखकर आगे की कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है जब तक शराब ठेका गांव से नहीं हटेगा तब तक ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

Reporter: Jugal Gandhi

यह भी पढ़ें - राजपूत शिक्षा समिति की ओर से मनाई गई महाराणा प्रताप की जयंती, यह रहे मौजूद

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news