राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत लिए गए विभिन्न नमूने, मिठाईयों की दुकानों पर कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1267041

राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत लिए गए विभिन्न नमूने, मिठाईयों की दुकानों पर कार्रवाई

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी आसमदिन ने बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत तहसीलदार जुगिता मीणा एवं प्रशिक्षु आरएएस मनीषा के नेतृत्व में राजगढ़ कस्बे मे कार्रवाई की गई. 

राजगढ़-लक्ष्मणगढ़ में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत लिए गए विभिन्न नमूने, मिठाईयों की दुकानों पर कार्रवाई

Rajgarh-laxmangarh: राज्य सरकार की ओर से चलाए जा रहे शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तहसीलदार जुगीता मीना और प्रशिक्षु आरएएस मनीषा के नेतृत्व में मिठाईयों की दुकानों पर छापेमारी कर नमूने एकत्रित किए. 

जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी आसमदिन ने बताया कि शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत तहसीलदार जुगिता मीणा एवं प्रशिक्षु आरएएस मनीषा के नेतृत्व में राजगढ़ कस्बे मे कार्रवाई की गई. उन्होंने बताया कि 6 प्रतिष्ठानों से 34 नमूनों लिए गए, जिनकी मौके पर जांच की गई. 

खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के तहत मैसर्स रामजीलाल श्री नारायण से घेवर का नमूना लिया गया और मौके पर मौजूद 15 किलो लड्डू और 2 पीपे खराब खुला तेल नष्ट करवाया एवं मैसर्स खंडेलवाल मिष्ठान भंडार से कलाकंद का नमूना लिया गया.  

वहीं, जोधपुर मिष्ठान भंडार से खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के तहत कलाकंद मिठाई का नमूना लिया गया और मौके पर मौजूद करीब 12 किलो बर्फी एवं कलाकंद खराब पाया गया, जिसे मौके पर ही नष्ट करवा दिया गया और साफ-सफाई से कार्य करने के निर्देश दिए. 

यह भी पढ़ेंः फॉरेन ट्रिप पर हुआ प्यार का अहसास, ब्लैक कॉल्स से बनी बात, डिज़नी वंडरलैंड जैसी प्रिंसेस दीया कुमारी की लव स्टोरी

उक्त कार्रवाई से बाजार में हड़कंप मच गया एवं दुकानदार कई प्रतिष्ठानों को बंद करके चले गए. जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि उक्त अभियान एवं नमूनेकरण की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. संयुक्त जांच दल में रसद विभाग एवं डेयरी विभाग प्रतिनिधि उमाशंकर खेड़ापति एवं पुलिस प्रशासन मौजूद रहा. 

वहीं, राजगढ़ तहसीलदार जुगीता मीना ने बताया कि जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने कस्बे की विभिन्न मिठाईयों की दुकानों पर कार्रवाई करते हुए नमूने एकत्रित किए. 

अलवर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें 

घूंघट में छिपी थी राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर, दिखाया दम तो हिल गया पूरा देश

राजस्थान में यहां शादी के लिए लिव इन रिलेशन और लड़की का मां होना जरूरी

 

Trending news