अलवर के स्कूली छात्र छत्राओं ने देशभक्ति गीतों से बांधा समा, कलेक्टर ने किया उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1299415

अलवर के स्कूली छात्र छत्राओं ने देशभक्ति गीतों से बांधा समा, कलेक्टर ने किया उद्घाटन

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत अलवर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में एक साथ तीन हजार से ज्यादा स्कूली छात्र छत्राओ ने रंगारंग देशभक्ति कार्यक्रमो की प्रस्तुति दी.  देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश भर में राज्य सरकार के जरिए सभी स्कूली बच्चों के साथ शुक्रवार को सुबह दस बजे देश भक्ति गीत गायन का  आयोजन प्रदेश भर में किया गया

अलवर के स्कूली छात्र छत्राओं ने देशभक्ति गीतों से बांधा समा, कलेक्टर ने किया उद्घाटन

Alwar: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत अलवर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में एक साथ तीन हजार से ज्यादा स्कूली छात्र छत्राओ ने रंगारंग देशभक्ति कार्यक्रमो की प्रस्तुति दी.  देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के तहत प्रदेश भर में राज्य सरकार के जरिए सभी स्कूली बच्चों के साथ शुक्रवार को सुबह दस बजे देश भक्ति गीत गायन का  आयोजन प्रदेश भर में किया गया , जिसमें प्रदेश के करीब एक करोड़ विद्यार्थियों  के जरिए एक स्वर में देश भक्ति गीत गाये जाने का लक्ष्य रखा गया था.

यह भी पढ़ेःं  11 हजार रेलकर्मी घरों पर फहराएंगे तिरंगा, डीआरएम के नेतृत्व में अधिकारियों ने निकाली संकल्प रैली

इसमे जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम स्थल पर यह आयोजन किये गए तो वही ब्लॉक स्तर के कार्यक्रम क्षेत्र में सबसे बड़े स्टेडियम या विद्यायल के खेल मैदान में व विद्यालय स्तर के कार्यक्रम विद्यालय प्रांगण में किये जाने के आदेश शिक्षा विभाग ने दिए .

इसी के तहत अलवर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में भी इसका आयोजन हुआ. जिसका शुभारंभ  कलेक्टर डॉ. जितेंद्र कुमार सोनी व एसपी तेजस्वीनी गौतम , आईएएस आर्तिका शुक्ला ने दीप प्रज्वलित कर किया. 

सुबह दस बजे शुरू हुए इस आयोजन में करीब 3 हजार से ज्यादा स्कूली छात्र छत्राओ ने भाग लिया , इस दौरान राष्ट्रगीत गायन की प्रस्तुति विघालय के छात्र छात्राओं ने वाद्ययंत्र के साथ दी. वंदे मातरम् से गीत गायन की अनवरत शुरुआत करते हुए देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों की स्वरलहरियां स्टेडियम में गुंजायमान रही.

कार्यक्रम के अंत में राष्ट्रगान हुआ , इसके बाद जिला कलेक्टर ने विद्यालय के पंक्ति में खड़े बच्चों से मिलते हुए विद्यालय की जानकारी ली और उनके अनुशासित होकर कार्यक्रम में प्रदर्शन की सराहना की. कार्यक्रम में एडीएम अखिलेश कुमार पीपल , ओपी सहारण , जितेंद्र नरुका सहित शिक्षा अधिकारी पूनम गोयल सहीत अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे .

अलवर जिले की खबरों के लिए क्लिक करे

अन्य खबरें

आर्मी कैंप में घुसे आतंकी, दोनों तरफ हुई मुठभेड़ में झुंझुनूं के जवान हुए शहीद

Luni: लंपी स्किन से बचाव के लिए गोवंश को पिलाया गया आयुर्वेदिक काढ़ा

Trending news