Rajasthan Weather Update: सावन में अभिषेक करने के लिए इन्द्रदेव होंगे मेहरबान, 12 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2348295

Rajasthan Weather Update: सावन में अभिषेक करने के लिए इन्द्रदेव होंगे मेहरबान, 12 जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राज्य के कई स्थानों पर तेज तो कही मध्यम बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. मानसून ट्रप लाइन जैसलमेर और अजमेर से हो कर गुज रहा है.मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के कई हिस्सों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: प्रदेश में सावन माह के मानसून का दौर शुरू हो चुका है. राज्य के कई स्थानों पर तेज तो कही मध्यम बारिश का दौर देखने को मिल रहा है. मानसून ट्रप लाइन जैसलमेर और अजमेर से हो कर गुज रहा है.

मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के कई हिस्सों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. सीकर, नागौर, जैसलमेर, अजमेर, जोधपुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी है.इन सभी जिलों में मेघगर्जन, आकाशीय बिजली, तेज हवा के साथ मध्यम से अधिक बारिश होने की संभावना है.

जयपुर, भरतपुर, झुंझुनू, चूरू, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा, टोंक, राजसमंद, करौली, पाली, धौलपुर, दौसा, झालावाड़, सवाईमाधोपुर, बाडमेर, जालौर, बूंदी, बारां, कोटा, बीकानेर, , उदयपुर, जालौर, पाली, सिरोही जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी है.इन सभी जिलों में तेज हवा में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

राजस्थान में आज एक दो स्थानों पर अति भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने आगामी दिनों में मेघगर्जन व बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग के अनुसार, आज राजस्थान के अजमेर, अलवर,बांसवाड़ा,बारां,भरतपुर,भीलवाड़ा,बूंदी,चित्तौड़गढ़,दौसा,धौलपुर,डूंगरपुर,जयपुर आदि इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है.

आगामी 24 और 25 को जिलों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. जोधपुर शहर सहित जिले में कई स्थानों पर सावन के पहले सोमवार को महादेव का अभिषेक करने के लिए इन्द्रदेव भी मेहरबान हुए.दिनभर की तपिश के बाद शाम होते होते जिले में कई स्थानों पर बारिश का दौर शुरू हो गया.

बारिश होने से किसानों के लिए भी राहत है क्योकि फसल बोने का समय जा रहा था और ऐसे में समय पर बारिश होने से किसान भी अपनी फसलो को खेतों में बीज डाल सकेंगे.बारिश होने से सभी ने जहा राहत की सांस ली है वही भगवान भोले भंडारी के दरबार में इन्द्रदेव ने भी बारिश के जरिए अभिषेक कर सभी को खुश कर दिया है.

देर रात को बारिश होने से जिले में कई स्थानों पर आमजन को परेशानी भी हो रही है, जो रात को सडको पर जीवन बसर करते है.शहर में भी कई क्षेत्रों में बारिश हो रही है.दिनभर की तपिश के बाद शाम होते होते जिले में कई स्थानों पर बारिश का दौर शुरू हो गया.

यह भी पढ़ें: फर्जी आधार कार्ड की होगी CBI जांच! राजस्थान सरकार ने केंद्र के सामने रखी मांग

यह भी पढ़ें:Rajasthan Union Budget Live News: मोदी 3.0 का पहला बजट आज संसद में होगा पेश, क्या राजस्थान को मिलेगी बड़ी सौगात?

Trending news