चौरासी: जिला स्तरीय हॉकी खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ, बेड़ा ने जीता उद्घाटन मैच
Advertisement

चौरासी: जिला स्तरीय हॉकी खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ, बेड़ा ने जीता उद्घाटन मैच

शिक्षा विभाग की खेलकूद प्रतियोगिताये आज से शुरू हो चुकी है. इसी के तहत शिक्षा विभाग की ओर से राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल नागरिया पंचेला में 66 वीं जिला स्तरीय चार दिवसीय हॉकी खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ.

खेलकूद प्रतियोगिता

Chorasi: डूंगरपुर जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल नागरिया पंचेला में 66 वीं जिला स्तरीय चार दिवसीय हॉकी खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ. प्रतियोगिता का शुभारंभ चौरासी विधायक राजकुमार रोत ने किया. प्रतियोगिता में जिलेभर की 31 टीम भाग ले रही है. वहीं प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच बेड़ा टीम ने जीता.

साथ ही शिक्षा विभाग की खेलकूद प्रतियोगिताये आज से शुरू हो चुकी है. इसी के तहत शिक्षा विभाग की ओर से राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल नागरिया पंचेला में 66 वीं जिला स्तरीय चार दिवसीय हॉकी खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ. इधर, उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि चौरासी विधायक राजकुमार रोत रहें. विधायक रोत ने प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए खिलाड़ियों से मुलाकात की. 

वहीं इस मौके पर मुख्य अतिथि विधायक रोत ने समारोह को संबोधित किया. अपने संबोधन में विधायक राजकुमार रोत ने कहा कि खेल खेलते हुए अनुशासन और नियमों का पालन जरूरी है. उन्होंने कहा कि बाल्यावस्था में ही शारीरिक विकास होता है. उसके लिए स्वस्थ्य जीवन जरूरी है. नशा प्रवत्ति से दूर रहने की सलाह देते हुए चाय पीने से परहेज करने, व्रत से भी परहेज रखने का आव्हान किया. उन्होंने कहा कि जिले में अधिकतर बच्चे कुपोषण के शिकार है, उसके लिए तंदूरस्त खानपान जरूरी है. मानसिक रूप से स्वस्थ्य जीवन से ही शारीरिक विकास संभव है. खेल को खेल की भावना के साथ खेलते हुए जिले, प्रदेश और देश का नाम रोशन करने की अपील की. उन्होंने कहा कि अभावों की जिंदगी से आगे बढ़ कर उच्च लक्ष्य हासिल करें. स्कूल में कमरों का निर्माण को लेकर आश्वस्त भी किया. 

आपको बता दें कि इधर प्रतियोगिता के तहत उद्घाटन मैच बेड़ा और गैंजी के मध्य खेला गया, जिसमें बेड़ा की टीम एक गोल से जीती. प्रतियोगिता में कुल टीम 31 जिसमें 593 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. वहीं इस दौरान समाजसेवी पोपट खोखरिया, जिला परिषद सदस्य कमलेश अहारी, पंचायत समिति सदस्य मरियम रोत, प्रकाश हंगात, सरपंच वीणा देवी, धूलेश्वर रोत, उप सरपंच माया देवी, समाजसेवी दिनेश रोत भी मौजूद रहें.

Reporter: Akhilesh Sharma

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news