अवैध हथियारों की तस्करी करते एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1263310

अवैध हथियारों की तस्करी करते एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नौगावां थानाधिकारी सुनील टांक ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति अवैध हथियारों को बेचने के लिए रूपबास से पाटन जाने वाले रास्ते पर पुलिया के पास खड़ा है.

अवैध हथियारों की तस्करी करते एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ramgarh: नौगावां थाना पुलिस ने रविवार को अवैध हथियार बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए महानिरीक्षक जयपुर रेंज द्वारा चलाए आर्म्स एक्ट व एक्साइज एक्ट अभियान के दौरान थाना स्तर टीम का गठन कर 5 अवैध हथियारों के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. अवैध हथियारों के तस्कर के खिलाफ 12 मुकदमे थाने पर दर्ज हैं.

नौगावां थानाधिकारी सुनील टांक ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति अवैध हथियारों को बेचने के लिए रूपबास से पाटन जाने वाले रास्ते पर पुलिया के पास खड़ा है. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची तो एक व्यक्ति कट्टे में हथियार लिए बेचने की फिराक में खड़ा था. 

कट्टे की तलाशी लेने पर उसमें अवैध 3 देसी कट्टे 315 बोर , एक अवैध देसी कट्टा 12 बोर व एक पौना 12 बोर मिला. उक्त हथियारों के कोई कागजात उसके पास नहीं पाए गए. पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम जसवंत सिंह पुत्र करतार सिंह बताया.

अवैध हथियारों को जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार पुलिस ने कर लिया है. आरोपी के खिलाफ धारा 3/25 व 5/25 आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया. जसवंत सिंह पर नौगावां व रामगढ़ थाने में पूर्व में भी 12 मुकदमे दर्ज हैं. अवैध हथियार कहां से आए आरोपी से इसकी पूछताछ की जा रही है.

जसवंत सिंह पुत्र करतार सिंह नौगावां थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है. आरोपी की पुलिस को कई दिन से तलाश थी लेकिन आरोपी पुलिस से आंख मिचोली खेला रहा था. आखिर पुलिस के हत्थे चढ़ गया. कार्रवाई के दौरान हेड कॉन्स्टेबल भरत सिंह की विशेष भूमिका रही. कार्रवाई के दौरान नौगावां थानाधिकारी सुनील टांक मय नौगावां थाने जाप्ते के मौजूद रहे.

थानाधिकारी सुनील टांक ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली एक व्यक्ति अवैध हथियारों को बेचने के लिए रूपबास से पाटन जाने वाले रास्ते पर पुलिया के पास खड़ा है. सूचना अनुसार मौके पर पहुंचे तो एक व्यक्ति कट्टे में हथियार लिए बेचने की फिराक में खड़ा था. कट्टे की तलाशी लेने पर उसमें अवैध 3 देसी कट्टे 315 बोर , एक अवैध देसी कट्टा 12 बोर व एक पौना 12 बोर मिला. उक्त हथियारों के कोई कागजात उसके पास नहीं पाए गए. पूछताछ में व्यक्ति ने अपना नाम जसवंत सिंह पुत्र करतार सिंह जाति रायसिख उम्र 60 वर्ष निवासी पाटा थाना नौगावां बताया.

अवैध हथियारों को जब्त कर उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. उक्त व्यक्ति के खिलाफ धारा 3/25 व 5/25 आर्म्स एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया. जसवंत सिंह पर नौगावां व रामगढ़ थाने में पूर्व में भी 12 मुकदमे दर्ज हैं. अवैध हथियार कहां से आये उक्त व्यक्ति से इसकी पूछताछ की जा रही है. जसवंत सिंह पुत्र करतार सिंह नौगावां थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है.

ये भी पढ़ें- राष्ट्रपति चुनाव को लेकर CM गहलोत का बड़ा बयान

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news