चुनाव से डेढ़ साल पहले ही तिजारा विधायक ने पेश किया अपना रिपोर्ट कार्ड, आप भी पढ़े
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1354235

चुनाव से डेढ़ साल पहले ही तिजारा विधायक ने पेश किया अपना रिपोर्ट कार्ड, आप भी पढ़े

Alwar: चुनाव से डेढ़ साल पहले ही तिजारा विधायक ने अपना रिपोर्ट कार्ड पेश किया और भिवाड़ी के विकास की तरफ ज्यादा ध्यान देने की बात कही.

चुनाव से डेढ़ साल पहले ही तिजारा विधायक ने पेश किया अपना रिपोर्ट कार्ड, आप भी पढ़े

Alwar: अलवर से तिजारा विधायक संदीप यादव ने गुरुवार देर शाम एक प्रेस वार्ता आयोजित कर उसमें अपने पिछले साढ़े तीन साल की उपलब्धियों को गिनाया. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हमने जनता के बीच रहकर काम किया है, लोगों तक दवाइयां, ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने का काम किया था. आगामी समय में भी बेहतर काम कर भिवाड़ी का विकास किया जाएगा.

तिजारा विधायक संदीप यादव ने गुरुवार को भिवाड़ी के अलवर बाईपास पर स्थित एक निजी होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की. जिसमें विधायक ने पिछले 3 साल की उपलब्धियों को गिनाते हुए बचे हुए सालों में भिवाड़ी में और क्या डेवलपमेंट किया जा सकता है इस पर अपने विचार साझा किए. विधायक संदीप यादव के साथ परिषद चेयरमैन शीशराम तंवर, उप चेयरमैन बलजीत दायमा मौजूद रहे.

प्रेस वार्ता में विधायक ने पत्रकारों के सभी सवालों के जवाब बड़ी ही शालीनता से दिए. साढ़े तीन साल की उपलब्धियों को गिनाते हुए विधायक ने कहा कि 2 साल कोरोना काल में निकल जाने के बावजूद उनकी ओर से भिवाड़ी में कई काम कराए गए हैं. भिवाड़ी को ग्रेटर भिवाड़ी बनाने के लिए 1000 करोड रुपए का अलग से बजट सैंक्शन कराया गया. उस बजट से भिवाड़ी में कई योजनाओं को अमलीजामा पहनाया जाना अभी बाकी है . भिवाड़ी क्षेत्र को विकास के पंख लगाने में किसी तरह की कमी नहीं छोड़ी गई है. इसके तहत तिजारा में नर्सिंग कॉलेज खुलवाया गया है. जिसमें 40 पोस्ट स्वीकृत है कॉलेज में एडमिशन होने के साथ-साथ क्लास भी चालू हो चुकी है.

इसी तरह एग्रीकल्चर कॉलेज भी इसी सेशन में स्टार्ट हो जाएगा. जिसके भवन निर्माण के लिए भी 120 बीघा जमीन का प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजा गया है. वह भी जल्दी ही अलोट हो जाएगी और एग्रीकल्चर कॉलेज के भवन का निर्माण भी चालू कर दिया जाएगा. इसी तरह क्षेत्र के सभी उच्च प्राथमिक वह माध्यमिक विद्यालयों को क्रमोन्नत करते हुए उच्च माध्यमिक विद्यालय में कर दिया गया है. साथ ही तिजारा के कॉलेज को पीजी कॉलेज करवाया गया और उसमें होम साइंस सब्जेक्ट भी जुड़वा गया है इसी तरह शिक्षा के क्षेत्र में तीन कॉलेज खुलवाए गए तो वही ट्रस्ट के द्वारा चलाए जा रहे बाबा मोहन राम किसान पीजी कॉलेज को भी सरकारी कॉलेज बनवाया है .

बाबा मोहन राम किसान पीजी कॉलेज के स्टाफ को नियमित करने की बात पर विधायक ने कहा कि पूरे स्टाफ को नियमित करने की फाइल मंत्री के पास लंबित चल रही है प्रयास किए जा रहे हैं उम्मीद है जल्दी ही पुराने स्टाफ को ही नियमित कर दिया जाएगा. भिवाड़ी में लंबे समय से पानी निकासी की समस्या पर विधायक ने कहा कि जल्दी ही इस समस्या का निदान भी हो जाएगा. कंपनियों से आने वाले पानी का भी उचित प्रबंधन किया जा रहा है. उस पर डीपीआर बनाकर पूरी कार्ययोजना बनाई जा चुकी है. काम भी चल रहा है जल्दी ही निराकरण हो जाएगा.

भिवाड़ी को जिला बनाने के सवाल पर कहां कि भिवाड़ी जिला बनने के बिल्कुल नजदीक है कई बार मुख्यमंत्री से मिलकर इसकी मांग की गई है यहां पर पुलिस जिला बन चुका है एडीएम अफसर बैठ चुका है बीड़ा में आईएएस अधिकारी बैठते हैं जिला रोजगार कार्यालय खुला हुआ है अन्य बड़े अधिकारी सभी यहीं बैठते हैं इसलिए जल्दी ही भिवाड़ी को जिला बनाने की कार्रवाई भी पूर्ण होगी ,लेकिन भिवाड़ी सभी तहसीलों से दूर एक कोने में होने की वजह से भिवाड़ी को जिला बनाने में अड़चन आ रही है.

नगर परिषद को लंबे समय से बजट नहीं मिलने के सवाल पर विधायक ने कहा कि नगर परिषद की अधिकार की जमीन बीड़ा में जा चुकी है नगर परिषद के पास कोई ऐसे प्लॉट या जमीन भी नहीं है जिनका ओक्सन करा कर फंड जुटाया जा सके अभी जो नियमित बजट है वही नगरपालिका को मिल रहा है आगे कोशिश कर परिषद को ज्यादा बजट दिलाने की कोशिश की जाएगी.

कॉलेज और विद्यालयों में स्टाफ की कमी पर कहा कि कुछ अध्यापक अपने मर्जी के स्थान पर तबादला करा लिया चले गए हैं जिससे स्टाफ की कमी हो गई है जल्दी ही मुख्यमंत्री से बात कर स्टाफ की नियुक्ति कराई जाएगी और कॉलेज में भी लेक्चरर्स लगाकर पढ़ाई को सुचारू किया जाएगा. वहीं विधायक ने आगामी बचे हुए समय में भिवाड़ी के विकास की तरफ ज्यादा ध्यान देने की बात कही.

अलवर जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें-  बाड़मेर: जिला अस्पताल में दो करोड़ की लागत से लगी चार मशीनें, विधायक ने किया लोकार्पण

 

Trending news