स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज का हुआ अपमान, झंडे पर लगे मिले खून के निशान
Advertisement

स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज का हुआ अपमान, झंडे पर लगे मिले खून के निशान

रामगढ़ उपखंड क्षेत्र के गांव खेड़ली झंडा गांव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य मुकेश मीणा ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया है. ग्रामीणों की शिकायत पर मीडिया कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि राष्ट्रीय ध्वज झुकी हुई स्थिति में था. 

स्कूल में राष्ट्रीय ध्वज का हुआ अपमान, झंडे पर लगे मिले खून के निशान

Ramgarh-Laxmangarh: रामगढ़ उपखंड क्षेत्र के गांव खेड़ली झंडा गांव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाचार्य मुकेश मीणा ने राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया है. ग्रामीणों की शिकायत पर मीडिया कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि राष्ट्रीय ध्वज झुकी हुई स्थिति में था. छत पर जाकर तिरंगे झंडे को देखा तो तिरंगे झंडे के सफेद कलर पर खून जैसे धब्बे लगे हुए थे.

मिली जानकारी के अनुसार, ग्रामीणों ने  बताया कि स्कूल में सुबह झंडारोहण का कार्यक्रम रखा गया था लेकिन झंडारोहण करने के बाद बच्चों को मिठाई तक नहीं बांटी गई. पूरा देश आजादी का जश्न मना रहा है छोटे बच्चे बड़ी उम्मीद के साथ विद्यालय पहुंचे कि विद्यालय से मिठाई बटेगी लेकिन विद्यालय में ना तो कोई कार्यक्रम आयोजित किया गया ना ही बच्चों के लिए मिठाई बांटी गई. 

झंडे की स्थिति देखी तो वह झुका हुआ था लेकिन प्रधानाचार्य को इस बात का कहां फर्क पड़ रहा है कि झंडा टेढ़ा है या सीधा.उन्हें तो फॉर्मेलिटी पूरी कर घर को भागने की जल्दी लगी रहती है.राष्ट्रीय ध्वज का नियम होता है कि राष्ट्रीय ध्वज की वाश करने के बाद प्रेस करने के बाद राष्ट्रीय ध्वज लगाया जाताकार्कार्यवाही करने के आदेश दिए.

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal : आज सोमवार को सिंह, दोस्तों के साथ बिताएंगे दिन, तुला को अपने ही नुकसान पहुंचाएंगे

ये भी पढ़ें : इस इंडियन क्रिकेटर की पत्नी ने पीएम मोदी से की अपील- कहा इंडिया का नाम चेंज कर दो

Trending news